• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19 : मिलिए राजस्थान के अनूठे 'कोरोना योद्धा' से, अपने दम पर लोगों को कर रहे जागरूक

|

अजमेर। राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 28 तक पहुंच गई है। भीलवाड़ा और झुंझुनूं में कोरोना पॉजिटिव के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। पूरे प्रदेश में 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन है। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में भी लोगों बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लोग सुबह सात से रात नौ बजे तक घरों में ही रहे। इस बीच शाम पांच बजे अपने घरों में थाली, घंटी और ताली आदि बजाकर कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं को सैल्यूट किया।

ajmer news

इस बीच आप जानिए राजस्थान के एक ऐसे ही कोरोना योद्धा के बारे में जो अपने दम पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 52 वर्षीय यह कोरोना योद्धा राजेन्द्र शर्मा राजस्थान के अजमेर में ऑटो चालक हैं। दुनियाभर में फैल रही कोरोना वायरस की महामारी के चलते राजेन्द्र ने लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का फैसला किया और अजमेर में अपने ऑटो के ऊपर लाउडस्पीकर लगाकर कोरोना वायरस से बचाव और जागरूक रहने संबंधी जानकारियां प्रसारित करने में जुट गए।

CoronaVirus : राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव केस हुए 28, सबसे ज्यादा भीलवाड़ा प्रभावित

राजेन्द्र शर्मा अपने शहर अजमेर के लोगों को कोरोना से बचाने और जागरूक करने के लिए प्रशासन की मदद को आगे आए हैं। ऑटो चलाकर अपने परिवार की रोजी-रोटी चलाने वाले राजेन्द्र अब इसी ऑटो से जागरूकता अभियान चला रहे हैं। यूं तो राजेन्द्र शर्मा अपने ऑटो के ऊपर लाउडस्पीकर लगाकर कोरोना वायरस से बचाव और लोगों को जागरूक रहने की जानकारी दे रहे हैं, मगर इसके लिए राजेन्द्र शर्मा को प्रशासन की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला है और न ही इस काम में आने वाला खर्च ही मिल रहा है। अपने ही दम पर कर रहे हैं।

मीडिया से बातचीत में राजेन्द्र कहते हैं कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वे स्वेच्छा से अपने खर्च पर इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। उनको यह प्रेरणा पुलिस, मीडिया और मेडिकल जगत के लोगों से मिली, जो इस भीषण आपदा के वक्त भी सावधानी बरतते हुए लोगों को बचाने के महाअभियान में जुटे हैं। राजेन्द्र इस अपने जागरूकता अभियान को 31 मार्च तक अपने खर्च पर चलाने की बात कह रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Meet Rajasthan's unique 'Corona warrior'Rajendra sharma ajmer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X