• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोनावायरस: चीन से अब तक लौटे 150 से ज्यादा गुजराती, किसी में इंफेक्शन की पुष्टि नहीं, जांचें जारी

|

अहमदाबाद. चीन में फैले कोरोनावायरस के कहर के कारण कोहराम मचा हुआ है। वहां रह रहे 100 से ज्यादा गुजरातियों की सरकार सुरक्षित वापसी करा चुकी है। अभी भी कई गुजराती वुहान प्रांत में फंसे हुए हैं। एयरलिफ्ट के माध्यम से फंसे लोगों को भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है। गांधीनगर स्थित सुविधा केंद्र की प्रभारी डेप्युटी कलेक्टर तृप्ति व्यास के अनुसार, अब तक लौटे गुजरातियों में से किसी में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता नहीं चला है। सभी लौटने वालों की व्यापक जांच की जा रही है।

चीन से 167 लोग गुजरात लौट चुके

चीन से 167 लोग गुजरात लौट चुके

बकौल तृप्ति, अब तक चीन में रहने वाले जिन गुजराती लोगों के परिजनों ने सुविधा केंद्र से संपर्क किया है, उनमें से अधिकतर वहां पढ़ने गए छात्र हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के सचिव जयंती रवि ने बताया कि बीते दो दिनों में चीन से 167 लोग गुजरात लौट आए हैं। चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया से आने वाले सभी यात्रियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग किया गया है। साथ ही सरकार ने बंदरगाहों पर संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों की मेडिकल जांच व निगरानी की पुख्ता व्यवस्था भी की है।

गुजरातियों में वायरस का एक भी पॉजिटिव केस नहीं

गुजरातियों में वायरस का एक भी पॉजिटिव केस नहीं

जयंती रवि ने आगे कहा कि, हमारे राज्य के लोगों में अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है। हालांकि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत आदि शहरों में अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड के साथ दवा, मास्क समेत कई मेडिकल किट तैयार रखी गई हैं। 31 जनवरी को सरकार के प्रयासों से बनासकांठा के 20, साबरकांठा के 10 मिलाकर कुल 39 गुजराती चीन से भारत लौटे थे। शुक्रवार को चीन से गुजरात में 64 यात्री पहुंचे। जबकि, शनिवार को 103 यात्री स्वदेश लौटे। इनमें उत्तर गुजरात के मेहसाणा, बनासकांठा के लोगों की संख्या अधिक है।

दुनियाभर में कोरोनावायरस के 9720 केस सामने आए

दुनियाभर में कोरोनावायरस के 9720 केस सामने आए

दुनिया के 19 देशों में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 9720 केस दर्ज हो चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) द्वारा पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी ऑफ इंटरनेशनल कन्सर्न घोषित किए जाने के बाद सरकार ने चीन व अन्य देशों से आ रहे यात्रियों की मेडिकल जांच व स्क्रीनिंग की जा रही है। इतना ही नहीं, अहमदाबाद सिविल अस्पताल को बेस बनाकर आईसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है।

चीन में 8826 से ज्यादा मामले सामने आए

चीन में 8826 से ज्यादा मामले सामने आए

चीन में 8826 केस सामने आ चुके हैं। जिनमें 250 से ज्यादा लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। इन मरने वालों में ज्यादातर 60 वर्ष से अधिक उम्र के वे लोग शामिल हैं। जो डायबिटीस, ब्लड प्रेशर, अस्थमा, न्यूमोनिया और ह्रदय के रोग से पीडित थे। कोरोना के मामलों में मृत्यु दर 2.1 प्रतिशत है।

कोरोना वायरस: गुजरात में 2 संदिग्ध मरीज मिले, चीन से लौटे लोग 28 दिनों तक निगरानी में रहेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
More than 150 Gujaratis came back from China due to coronavirus, Air india flights airlift them
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X