• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राष्ट्रपति ट्रंप के लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने रातोंरात बनाई सड़क, तीन महीने में हुई जर्जर

|

आगरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी माह में ताजनगरी आगरा आए थे। उनके लिए करोड़ों की लागत से बनाई गई सड़क तीन महीने के अंदर ही धंस गई और उसमें कई गड्ढे हो चुके हैं। फतेहाबाद रोड को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने रातोंरात बनाया था। लॉकडाउन के दौरान फतेहाबाद रोड पर वाहन नहीं चल रहे हैं फिर भी इस सड़क की हालत जर्जर हो रही है।

स्मार्ट सिटी के लिए बनाया गया था मॉडल रोड

स्मार्ट सिटी के लिए बनाया गया था मॉडल रोड

राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले अफसरों ने इस रोड के बारे में कहा था कि स्मार्ट सिटी में ऐसी ही सड़कें होंगी। रविवार को आईटीसी मुगल से लेकर टीडीआई मॉल तक कई जगहों पर यह रोड कई जगहों पर धंस गई और इसमें जगह-जगह गड्ढे नजर आने लगे। इसकी जर्जर होती हालत देखकर अब स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निर्माण कार्य पर सवाल उठने लगे हैं।

लोकनिर्माण विभाग ने दी थी चेतावनी

लोकनिर्माण विभाग ने दी थी चेतावनी

अमर उजाला की खबर के मुताबिक, जिस जगह पर रोड धंसी है वहां नीचे से पानी की पाइपलाइन गुजरती है। इस रोड को बनाते समय प्रदेश के लोकनिर्माण विभाग ने इसके बारे में स्मार्ट सिटी लिमिटेड को चेताया था। लोकनिर्माण विभाग ने कहा था कि यह सड़क बनाते समय धंस सकती है क्योंकि यहां की मिट्टी में समस्या है। लेकिन स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने उनकी बात अनुसनी कर दी और इस सड़क का निर्माण रातोंरात कर दिया। पार्षद रवि बिहारी माथुर और पार्षद राकेश जैन ने इस मामले की जांच की मांग की है।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने दी इस पर सफाई

स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने दी इस पर सफाई

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक धर्मवीर गुप्ता ने सफाई देते हुए कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले पानी लीक हुआ था जिस वजह से रोड धंस गई है। हलांकि लीकेज की मरम्मत कर दी गई थी और उसके बाद ही सड़क बनाई गई थी। लॉकडाउन खुलते ही सड़क की मरम्मत की जाएगी।

डोनाल्ड ट्रंप को कराया था ताज का दीदार, अब कोरोना से जंग में यूं साथ दे रहे गाइड नितिन सिंह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Road made by smart city limited in bad condition
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X