• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Agra: कोविड सेंटर से भागे 24 कोरोना मरीज, बढ़ा संक्रमण का खतरा

|
Google Oneindia News

Agra, May 13: कोरोना वायरस संक्रमण के उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में 189 नए मामले सामने है। तो वहीं, 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। इस बीच कोविड सेंटर में भर्ती 24 मरीजों के भाग जाने की खबर सामने है। कोरोना संक्रमित मरीजों के भागने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। कोविड मरीजों के भागने से कुरुगवां गांव में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ गया है। फरार मरीजों को पकड़ने के लिए देर रात तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस गांव में डेरा जमाए रही।

Agra News: 24 Corona patient ran away from covid Center
    Coronavirus In UP: Agara Covid Centre से भागे 24 कोरोना मरीज, मचा हड़कंप | वनइंडिया हिंदी

    हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, ये मामला आगरा जिले के कुरुगवां गांव का है। गांव कुरुगवां की कुल आबादी करीब पांच हजार है। पंचायत चुनाव के दौरान गांव में बड़ी संख्या में बाहरी लोग आए थे। इसके बाद गांव में खांसी-जुकाम और बुखार फैल गया। 20 अप्रैल से छह मई तक यहां 14 लोगों की मौत हो गई। इसमें दो दिन में सात लोगों की मौत से हाहाकार मच गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव आकर लोगों की जांच कराई। इसमें 17 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनके लिए गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में कोविड सेंटर बनाकर सभी को आइसोलेट कर दिया गया था।

    गांव के ही एमएस डॉ. धनपाल सिंह ने पांच सदस्यीय युवा वॉलिंटियर टीम के साथ इलाज शुरू कर दिया था। वर्तमान और पूर्व विधायक ने दवाओं से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर और पीपीई किट भी मुहैया करा दी थीं। उसके कुछ दिन बाद जब टीम दोबारा से गांव में सैंपलिंग के लिए गई तो उसमें से दस लोग फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन लोगों का उपचार माध्यमिक स्कूल को कोविड सेंटर बनाकर किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ बुधवार को फिर गांव पहुंची। उन्होंने बताया कि 27 संक्रमितों में से चार की रिपोर्ट नेगेटिव थी। जबकि, एक नए व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यानि 24 मरीज प्राथमिक विद्यालय में चारपाइयों पर थे।

    ये भी पढ़ें:- Unnao: गंगा नदीं के पास रेत में दफन मिलीं कई लाशें, अंतिम संस्कार के बजाय दफना रहे है लोगये भी पढ़ें:- Unnao: गंगा नदीं के पास रेत में दफन मिलीं कई लाशें, अंतिम संस्कार के बजाय दफना रहे है लोग

    टीम ने उन्हें एसएन मेडिकल, जिला अस्पताल, नेमीनाथ हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इलाज की सलाह दी थी। टीम के मुताबिक यहां ठीक इलाज नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की पॉजिटिव मरीजों से बात हो रही थी। इतने में गांव की तरफ एंबुलेंस आती देख मरीज भाग खड़े हुए। वे धीरे-धीरे गांव की ओर निकल गए। रात तक उनका कोई सुराग नहीं लगा। इसकी सूचना गांव में फैलते ही लोग भी भयभीत हो गए। गांव में घूलेआम घूम रहे कोविड मरीजों से दहशत फैल गई है। देर शाम तक स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस गांव में जमी रहीं।

    English summary
    Agra News: 24 Corona patient ran away from covid Center
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X