• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाक के कश्‍मीर बयान पर पीएम नाराज, टल सकता है पाकिस्‍तान दौरा

Google Oneindia News

नयी दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी के कश्‍मीर को लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र में दिये गये बयान पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है। जरदारी के इस बयान के बाद से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पाकिस्‍तान जाना टल सकता है। मालूम हो कि मनमोहन सिंह इस साल के अंत में पाकिस्‍तान दौरे पर जाने वाले थे। मनमोहन सिंह ने कश्‍मीर को लेकर दिए गए जरदारी के बयान पर नाराजगी जाहिर की है। उल्‍लेखनीय है कि जरदारी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि कश्‍मीर भारत का अंग नहीं है।

जरदारी के इतना कहने पर विदेश मंत्री एसएम कृष्‍णा भिड़ गये और जरदारी के दावे को खारिज कर दिया। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी द्वारा शुरू हुआ वाक युद्ध उस समय और आगे बढ़ गया, जब संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के उप स्थाई प्रतिनिधि रजा बशीर तरार ने भी कह दिया कि जम्मू-कश्मीर कभी भारत का अभिन्न हिस्सा था ही नहीं।

President of India Manmohan Singh

इस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने संयुक्त राष्ट्र के आम अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर के बारे में भारत की नीति हमेशा एक जैसी रही है और पूरी दुनिया इसे जानती है। गौरतलब है कि नवंबर अंत में मनमोहन सिंह पाकिस्‍तान यात्रा पर जाने वाले थे जो इस मसले के बाद टलता सा नजर आ रहा है।

Comments
English summary
Strongly reacting to Indian External Affairs Minister SM Krishna's reference to Kashmir at the UN, Pakistan has claimed that Jammu and Kashmir had never been an integral part of India and said President Asif Ali Zardari's statement on the issue was "not unwarranted".
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X