• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डॉक्‍टर दंपत्ति लेते थे इतनी घूस कि मशीन से गिनते थे नोट

|

Money
उज्‍जैन। मध्‍य प्रदेश में सरकार विभागों में काम करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले है। ये इतना पैसा कमा रहे हैं कि जब इस पैसे का खुलासा होता है तो गिनती करते-करते थकान आ जाती है। वहां पहले ही कई क्‍लर्क करोड़पति निकल चुके हैं। अब सरकार महकमे के एक डॉक्‍टर दंपत्ति के घर से करोड़ों की संपत्ति बरामद की गई है। जब लोकायुक्‍त की विशेष टीम ने इन पैसों की गिनती की तो यह गिनती 25 करोड़ से भी ज्‍यादा जा पहुंची।

डॉक्‍टर दंपत्ति द्वारा ली गई घूस की कमाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि घूस के पैसों की गिनती करने के लिए इन लोगों ने नोट गिनने की मशीन रखी हुई थी। कागजी संपत्ति के अलावा इनकी और भी काफी संपत्ति है। जिसमें इनके पास 2 गोदाम, 25 एकड़ जमीन, 1 कोल्‍ड स्‍टोरेज, एक पेट्रोल पंप, बड़ी मात्रा में जेवर और 4 कार बरामद की गई हैं।

यह संपत्ति डॉक्‍टर दंपत्ति की संपत्ति से कहीं ज्‍यादा है। लोकायुक्‍त की टीम ने बताया कि यह पूरी संपत्ति उनके अलावा उनके दो बेटों के नाम पर है। इस डॉक्‍टर दंपत्ति को अनिमि‍तताओं के चलते निलंबित किया जा चुका है। जिसके बाद उन्‍हें उज्‍जैन में ड्यूटी दी गई थी। फिलहाल उनकी संपत्ति की जांच की जा रही है। इसके मुताबिक यह संपत्ति और भी अधिक हो सकती है।

मध्‍य प्रदेश इस समय सरकार संपत्ति के दुरुपयोग का गढ़ बन गया है। राज्‍य में पिछले 6 महीने में सरकारी विभागों में जो छापे पड़े हैं उनमें अब तक लगभग 100 करोड़ से भी ज्‍यादा की संपत्ति जब्‍त की जा चुकी हे। फिलहाल राज्‍य में भ्रष्‍टाचार का बोलबाला चरम पर है।

English summary
Lokaykta team In Madhya Pradesh caught a Doctor who has the money asset of around 25 crore.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X