• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुलायम-शांतिभूषण के बातचीत की सीडी फर्जी: सीएफएसएल

|

Shanti Bhushan
नई दिल्ली। एक राहत की खबर टीम अन्ना के सदस्य और सपा के पूर्व नेता अमर सिंह के लिए है। शांति भूषण, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पूर्व एसपी नेता अमर सिंह की आवाज वाली सीडी की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आ गयी है। जिसमें सीडी से छेड़-छाड़ का मामला सामने आया है। सीएफएसएल ने साफतौर पर कहा कि सीडी में जो रिकॉर्डिंग है वह असली नहीं है। आपको बता दें कि सीडी के सामने आने के बाद शांति भूषण ने दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें सीडी फर्जी होने की बात कही गई थी।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मीडिया में आई इस सीडी में शांति भूषण, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह के साथ एक कानूनी मामले को मैनेज करने की बात थी। जबकि सपा से बाहर हुए राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बकायदा एक प्रेस वार्ता करके कुछ हैरत अंगेज बातों का खुलासा किया था । अमर सिंह ने कहा कि मुलायम की सरकार बनाने के लिए बीएसपी के कई विधायक उन्होंने तोड़ थे। अमर ने कहा कि अक्सर लोग मुझे दलाल कहते हैं, हां मैने मुलायम के लिए दलाली की है, लेकिन इस दलाली में शांतिभूषण भी सप्लायर थे।

हमने साल 2006 में शांति भूषण तो पार्टी के कुछ नेताओं के लिए 50 लाख रूपये लिए थे। ये धनराशि शांति भूषण को पचास लाख रुपए फीस के एवज में दिया गया। लेकिन बाद में शांति भूषण ने कहा कि यह राशि कम है। अमर सिंह का कहना था कि शांति भूषण और वे एक चार्टर विमान से दिल्ली से लखनऊ आए थे। यही नहीं, अमर सिंह ने शांति भूषण पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने उनसे एक जज को भी हटाने को कहा था।


जिसके बाद शांतिभूषण ने अमर सिंह के खिलाफ मुकदमा दायर किया था । भूषण ने अपनी याचिका में कहा था कि इस नकली सीडी में अमर सिंह का हाथ है क्योंकि उन्होने दावा किया है कि शांति भूषण उनके साथ इस बात-चीत में शामिल थे।भूषण के मुताबिक अगर सीडी में पाई गई आवाज अमर सिंह की है तो इस सीडी के निर्माता भी वही हैं क्योंकि वह ऐसी किसी बातचीत में कभी शामिल नहीं हुए।

भूषण ने सीडी के सभी निर्माताओं पर ये मुकदमा ठोंका अमर सिंह इस मामले के मुख्य आरोपी हैं। भूषण ने दिल्ली पुलिस पर इस मामले को गंभीरता से ना लिए जाने का आरोप भी लगाया । साथ ही उन्होने मांग की है कि इस सीडी प्रकरण की जांच कोर्ट द्वारा बनाई गई विशेष समिति द्वारा कराई जाय।

English summary
Forensic examination of the controversial CD purportedly containing conversation of Team Anna member Shanti Bhushan, SP chief Mulayam Singh and Rajya Sabha MP Amar Singh by a Central Forensic Science Laboratory (CFSL) Chandigarh shows that it was doctored.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X