• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वामी अग्निवेश के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे

|

After corruption Anna Hazare's supporter protesting against Agnivesh
दिल्‍ली। अन्ना हजारे व उनके सहयोगियों की गतिविधियों के बारे में पल-पल की जानकारी सरकार तक पहुंचाने के आरोपों से घिरे स्वामी अग्निवेश के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हो गया है। रामलीला मैदान और जंतर-मंतर पर अग्निवेश के खिलाफ आर्य समाज के सदस्यों ने प्रदर्शन किया है। इनकी मांग है कि स्वामी अग्निवेश की भूमिका की जांच होनी चाहिए। सूत्रों ने बताया कि स्वामी अग्निवेश की भूमिका पहले ही संदिग्ध थी इसीलिए अन्ना की टीम से इतर वह अपनी बयानबाजी से हमेशा सरकार के पाले में दिखते थे।

आपको बता दें कि स्वामी अग्निवेश एक विवादास्पद वीडियो के बाद विवादों में आए। उस वीडियो में अग्निवेश कथित रूप से एक केंद्रीय मंत्री कपिल से बात करते हुए कह रहे हैं कि सरकार को गांधीवादी अनशनकारी के खिलाफ कड़ा कदम उठाना चाहिए। हालांकि अग्निवेश ने उस वीडियो फुटेज के बारे में दावा किया कि वह मनगढ़ंत और मिलावटी है और उनके खिलाफ कलंक लगाने का अभियान है। उन्होंने इस बात से इंकार किया वह केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से बात की थी। सिब्बल टीम अन्ना और सरकार के बीच गतिरोध दूर करने के लिए शुरुआती दौर की वार्ता में शामिल थे।

टीम अन्ना की सदस्य किरण बेदी ने आरोप लगाया कि अग्निवेश को कैमरे में कैद किया गया है, जहां वह एक व्यक्ति को कपिल कहकर संबोधित कर रहे थे.. महाराज आप इनको इतना क्यूं दे रहे हैं। किरण बेदी ने कहा, महाराज कौन हैं? क्या दूसरी ओर कपिल सिब्बल हैं। उन्होंने कहा, सिब्बल साहब, मैंने यह सुना। किरण ने अग्निवेश पर पूरी तरह से अनैतिक होने का आरोप लगाया। हजारे के अनशन के दौरान अन्ना पक्ष और अग्निवेश के बीच मतभेद पैदा हो गए थे।

किरण ने कहा, हम सभी लोग इससे हैरान हैं और हम इससे बहुत असहज महसूस कर रहे हैं। केवल वही इसका जवाब दे सकते हैं। उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए या खारिज करना चाहिए। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है। यह हमें जाहिर तौर पर बता रहा है कि क्या हुआ। उन्हें हमें बताना चाहिए कि वह कौन है जिसके बारे में उन्होंने जिक्र किया। अग्निवेश ने कहा, ये झूठ है और यह कट-पेस्ट का काम है। मेरे निजी जानकारी में कई लोग हैं जिनका नाम कपिल है। मैं किसी नेता को महाराज कहकर संबोधित नहीं करता हूं। कपिल महाराज कोई भी हो सकता है। वैसे एक कपिल मुनि भी सामने आए हैं पर उन्होंने कहा कि मेरी स्वामी अग्निवेश के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Swami Agnivesh facing protest for providing secrets of Team Anna to Government. A video clip has been released by Private News Channel Star News in which Swami Agnivesh calls Team Anna A Bunch of Elephant.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X