'हनीप्रीत जज पर ऐसे गुर्राई, जैसे 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे' कहते हुए ठाकुर पर राखी'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मैं हूं जलजला न्यूज का रिपोर्टर राजा.. और मैं इस वक्त कोर्ट के बिल्कुल सामने खड़ा हूं। इस कोर्ट की इमारत को आंखभर कर देख लीजिए, गौर से देख लीजिए, इसके हर दर को, दीवार को, खिड़की को, फर्श को देख लीजिए। दरअसल इसी कोर्ट में आज हनीप्रीत मौजूद हैं। ये बात हम आपको सबसे पहले बता रहे हैं, हमारे अलावा किसी न्यूज चैनल को नहीं पता कि हनीप्रीत कहां है। वैसे दूसरे चैनल भी यहां हैं। 

Satire honeypreet lawyer interview to news channel

आपको बता दें कि कुछ ही देर में हनीप्रीत के वकील कोर्ट रूम से बाहर आने वाले हैं, वो हमें बताएंगे कि भीतर क्या चल रहा है। देखिए.. वो देखिए.. हनीप्रीत के वकील जग्गा कोर्ट रूम से बारह आ रहे हैं। जग्गा.. जग्गा साब, जग्गा वकील साब. आपको डेरा सच्चा सौदा की इंसां(नियत) की कसम, सबसे पहले हमारे से बात करना।

जग्गा- जी बोलिए।

राजा- जलजला न्यूज पर सबसे पहले मिलिए हनीप्रीत के वकील जग्गा से। जी जग्गा, बताइए देश को, ये देश जानना चाहता है, ये ब्रह्माण्ड जानना चाहता है कि हनीप्रीत जब कोर्ट में थी तो क्या हुआ। प्लीज.. हनीप्रीत के बारे में बताइए इस देश को, हमारे दर्शकों को...

जग्गा- देखिए, पुलिस ने उसकी 14 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने छह दिन..
(रिपोर्टर राजा बीच में टोकते हुए)

राजा- ये सब जानके हमें एलएलबी का इम्तिहान थोड़ी देना है। आप ये बताइए कि हनीप्रीत का वो मोबाइल कहां है, जिसकी पुलिस को तलाश है।

जग्गा- दरअसल, पुलिस हनीप्रीत का 25 हजार का मोबाइल उससे चाहती है लेकिन फरारी के दौरान पैसे की जरूरत पड़ने पर वो उसे बेचकर 2100 रुपए का चाइनीज मोबाइल खरीद चुकी है। ऐसे में वो अपना पुराना फोन कैसे पुलिस को दें? और आपको बता दूं कि चाइनीज फोन को छोड़ दें तो मेरी मुवक्किल के पास ऐसा कुछ नहीं है जो उन पर देशद्रोह जैसा आरोप लगाया जाए।

राजा-लेकिन.. लेकिन... लेकिन... पुलिस का कहना है कि उस फोन में कुछ वीडियो हैं, क्या ये सच है?

जग्गा- अपने फोन में देखिए ना वीडियो.., खामखां की बात करते हैं।

राजा- अच्छा, जग्गा जी ये बताएं कि जब हनीप्रीत कोर्ट में थीं, तो उसके दोनों हाथ कहां थे, क्या उसने हाथ जोड़ रखे थे?

जग्गा- जी नहीं, कोर्ट रूम के बाहर गब्बर मिल गया था उसने मांगे तो हनीप्रीत अपने दोनों हाथ उसे दे आई थी।

राजा- ये बताइए कि हनीप्रीत के चेहरे पर भाव कैसे-कैसे थे, जब वो जज के सामने खड़ी थी।

जग्गा- बिल्कुल ऐसे ही थे, जैसे निरमा से नहाकर सोनाली बेंद्रे के चेहरे पर दिखते हैं और बैकग्राउंड में गाना बजता है.. यूं खिली खिली, यूं संवर सवंर... देखें है ना वो विज्ञापन?

राजा-  लगता है आप बुरा मान जा रहे हैं... हमारे दर्शकों को बताइए कि हनीप्रीत किस तरह से कोर्टरूम तक आई थी। क्या वो घबरा रही थी?

जग्गा- मेरी मुवक्किल कैट-वॉक करती हुई कोर्ट रूम में आई और पोज देते हुए कटहरे में खड़ी हो गईं. घबराने की बात तो छोड़ ही दीजिए, उनके कॉन्फिडेंस से तो जज भी बहुत मुतास्सिर हुए।

राजा- आप देख रहे हैं सबसे पहले खबर देने वाला चैनल जलजला और हमारे साथ हैं हनीप्रीत के वकील जग्गा.. वकील साब, जब जज सामने थे तो क्या हनीप्रीत ने खुद को निर्दोष बताया और रहम की अपील की।

जग्गा- कतई नहीं, वो तो जज पर ऐसे गुर्राईं, जैसे करन-अर्जुन में 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे' कहते हुए ठाकुर पर राखी। मेरी मुवक्किल ने कहा, जज साब, सब कुछ मैंने किया है, जो उखाड़ना है, उखाड़ लो और हिम्मत है तो दे दो मुझे उम्रकैद.. मीलार्ड।

राजा- वकील साब आप तो कोर्ट रूम में मौजूद थे तो बताइए कि क्या हनीप्रीत के सांस लेने से लग रहा था कि वो तनाव में हैं।

जग्गा- नहीं, ऐसा नहीं था, उनकी सांसे थोड़ी लंबी जरूर थी लेकिन वो किसी तनाव की वजह से नहीं कोर्ट रूम के भीतर के रोमांटिक माहौल की वजह से। कोर्ट रूम में तनाव का भला क्या काम? धीमी-धीमी आवाज में 'छोटी-छोटी रातें, लंबी हो जाती हैं' बज रहा था और हनी जी उसे इंज्वाय कर रही थीं।

राजा- हमारे दर्शकों को बताइए कि हनीप्रीत कोर्ट रूम में क्या पहन कर आई थीं?

जग्गा- दरअसल, पहले तो वो जींस-टीशर्ट में ही आ रही थीं लेकिन फिर उन्हें लगा कि ऐसे जज के सामने जाना ठीक नहीं होगा, वो कहते हैं ना 'फस्ट इंप्रेशन, इज लास्ट इंप्रेशन' यू नो? तो उन्होंने अदालत में जाने के लिए ऑफ-शोल्डर गाउन डाल लिया था। यू नो, इट्स वेरी स्पेशल मूवमेंट इन हर लाइफ...

राजा- आपसे एक आखिरी सवाल.. अब आप कहां जाएंगे, क्या हाईकोर्ट का रुख करेंगे ?

जग्गा- हम कहां जाएंगे, अब हम दूसरे चैनल के रिपोर्टर का रुख करेंगे और उसे बाइट-वाइट देंगे। ऐसे मुवक्किल रोज-रोज नहीं मिलते, वैसे भी हमने घर फोन करके बच्चों को कहा हुआ है कि पापा आज टीवी पर आ रहे हैं।
(यह एक व्यंग्य लेख है)

हनीप्रीत पर मेहरबान थी पंजाब पुलिस, एक IPS कर रहा था भागने में मदद!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Satire honeypreet lawyer interview to news channel

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.