• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जो बाइडेन को बधाई देते हुए प्रियंका ने लिखा- उम्मीद है मोदी को माफ कर देंगे? जानिए खबर में कितनी है सच्‍चाई

|

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट वायरल हो रही है जिसे प्रियंका गांधी के अकाउंट से पोस्‍ट किया गया बताया जा रहा है। इसमें नाम भी प्रियंका गांधी का है और प्रोफाइल फोटो भी उन्‍ही की लगी हुई है। इस पोस्ट में अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की फोटो के साथ लिखा है, '46वें राष्ट्रपति और पहली मैडम उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के लिए जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई। निश्चित रूप से, संयुक्त राज्य अमेरिका अपने शासन में वापस आ जाएगा। उम्मीद है कि नई सरकार भारतीय प्रधानमंत्री को अपने मित्र डोनाल्ड ट्रम्प के प्रचार के लिए माफ कर देगी।'

जो बाइडेन को बधाई देते हुए प्रियंका ने लिखा- उम्मीद है मोदी को माफ कर देंगे? जानिए खबर में कितनी है सच्‍चाई

इस पोस्‍ट को इस लाइन से वायरल किया जा रहा है कि जो बाइडेन को बधाई देते समय प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की बुराई की। लेकिन जब वायरल हो रही इस पोस्‍ट की सच्‍चाई जांची गई तो मामला कुछ और ही निकला। फैक्‍ट चेक में ये बात फेक निकली और ये भी सामने आ गया कि जिस अकाउंट से ये पोस्‍ट किया गया था वो प्रियंका गांधी का नहीं है बल्‍कि एक फैन पेज है। इस अकाउंट में यूजरनेम के नीचे दिए बायो में फैन पेज लिखा है, जिससे साफ है कि यह प्रियंका गांधी का ऑफिशियल अकाउंट नहीं है।

प्रियंका गांधी का ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया। प्रियंका गांधी के ऑफिशियल अकाउंट का यूजर नेम प्रियंका गांधी वाड्रा है। वहीं, उनके यूजरनेम के आगे वेरिफाइड अकाउंट का साइन भी लगा है। पड़ताल के दौरान हमें प्रियंका गांधी के ऑफिशियल अकाउंट पर ऐसी कोई पोस्ट नहीं मिली। जिसमें उन्होंने जो बाइडेन या कमला हैरिस को बधाई दी हो। साफ है कि सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा फेक है। प्रियंका गांधी ने मोदी को तंज कसते हुए बाइडेन को बधाई देने वाला कोई पोस्ट नहीं किया है।

कोरोना से ठीक हुए मरीज 6 माह तक वायरस के किसी भी रूप से रहते हैं सुरक्षित, शोध में कई बड़ी बातें आई सामने

Fact Check

दावा

This news is fake

नतीजा

Fake

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi Vadra Criticises PM Modi While Wishing Joe Biden? Here is the Fact Check
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X