गाजीपुर: अंसारी बंधुओं को चुनावी मैदान में टक्कर देगा सपा का ये टाइगर


गाजीपुर। यूपी विधानसभा चुनाव में दो चरण के मतदान के बाद अब पूर्वांचल में सियासी घमासान चरम पर है। अंसारी बंधुओं के बसपा में जाने के बाद जिले की राजनीति काफी बदल गई है। गुरुवार को एक बार फिर गाजीपुर जिले की हाई प्रोफाइल सीट युसुफपुर मोहम्मदाबाद पर राजनीति गरमा गई। जब‌ अंसारी बंधुओं को टक्कर देने के लिए सपा के हैदर अली टाइगर ने अपना नामांकन किया। सपा नेता टाइगर का सिंबल विशेष विमान से गाजीपुर पहुंचा।

हैदर अली ने दी अंसारी बंधुअों को चुनौती

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत में हैदर अली टाइगर ने बताया कि इस बार मुहम्मदाबाद से मुख्तार अंसारी का बोरिया-बिस्तर बंध जाएगा। टाइगर ने आगे कहा कि हकीकत यही है कि मुख्तार अंसारी कोई राजनेता नहीं हैं। बस वे राजसत्ता के साथ रहना चाहते हैं। उनका कोई दल नहीं है।

चार्टर्ड प्लेन से पहुंचा सपा का सिंबल

बता दें कि सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद गाजीपुर जिले की युसुफपुर मोहम्मदाबाद सीट पर प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति थी। गुरुवार को सचिव अरविंद सिंह विशेष विमान से पार्टी के मुख्यालय समाजवादी पार्टी का सिंबल लेकर गाजीपुर पहुंचे। जिसके बाद हैदर अली टाइगर ने अपना नामांकन किया। वहीं, कांग्रेस के अरविंद किशोर राय ने भी कांग्रेस से अपना नामांकन किया। लेकिन उनका सिंबल मेल द्वारा पहुंचा।

अंसारी के भाई विधायक शिगबतुल्ला अंसारी चुनाव मैदान में

हालांकि इस संबध में एडीएम आनंद शुक्ल ने यह जानकारी दी कि कांग्रेस प्रत्याशी के सिंबल पर निर्णय आयोग के निर्देश पर होगा। इनके अलावा युसुफपुर मोहम्मदाबाद सीट से भाजपा से पूर्व विधायक स्व.कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय और बहुजन समाज पार्टी के‌ टिकट पर मुख्तार अंसारी के भाई विधायक शिगबतुल्ला अंसारी चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में सपा से हैदर अली टाइगर के चुनाव मैदान में आने के बाद सियासी पारा काफी चढ़ गया है।

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें:करोड़पति है मुख्तार अंसारी का परिवार, शपथ पत्र में दर्शाई संपत्ति

Read more...

English Summary

ghazipur bsp mukhtar ansari against sp haider ali tiger candidate in up election in uttar pradesh.