• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी में खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए योगी सरकार बनाएगी मल्टीपर्पज हॉल

By वनइंडिया स्टाफ
|
Google Oneindia News

लखनऊ। टोक्‍यो ओलंपिक व पैरा ओलंपिक में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बाद खेल के प्रति युवाओं में रूझान बढ़ा है। वहीं, प्रदेश सरकार छोटे शहरों के होनहारों को बड़ा मंच दे रही है। युवा ग्रामीण खिलाड़ियों को सुविधाओं के साथ खेल के मैदान व उपकरण मुहैया कराए जा रहे हैं। खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए विभिन्‍न जनपदों में 21 मल्‍टीपर्पज हाल बनाए जा रहे हैं। इसमें 6 महीने के अंदर लखनऊ, मेरठ, सोनभद्र और अयोध्‍या में मल्‍टीपर्पज हॉल बनकर तैयार हो जाएंगे। जहां खिलाड़ी अभ्‍यास कर सकेंगे। मल्‍टीपर्पज हॉल में खिलाडि़यों को रनिंग ट्रैक के साथ दूसरी सुविधाएं मिलेंगी।

Yogi govt will built multipurpose hall for players in UP

युवा कल्‍याण विभाग की ओर से खेलो इंडिया योजना के तहत ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियों को उच्‍च स्‍तर की सुविधा दिए जाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ के मोहनलालगंज विकास खंड में मल्‍टीपर्पज हॉल निर्मित किया जा रहा है। इसमें खिलाड़ियों के अभ्‍यास के लिए रनिंग ट्रैक व नेचुरल कोर्ट की सुविधा होगी। अयोध्‍या के मिल्‍कीपुर में भी मल्‍टीपर्पज हॉल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। वहीं, मेरठ के पंचाली खुर्द और सोनभद्र के नगवां में मल्‍टीपर्पज इंडोर हॉल का निर्माण गांव के युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने में मदद करेगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 6 महीने में इन चारों मल्‍टीपर्पज हॉल के निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

युवा कल्‍याण विभाग की ओर से ग्रामीण युवाओं की खेल प्रतिभाओं को निखारने का काम किया जा रहा है। युवाओं में स्‍टेट ऑफ फिटनेस बनाए रखने के लिए खेल सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। खेल इंडिया योजना के तहत गांवों में 20 ग्रामीण मिनी स्‍टेडियम और 21 मल्‍टीपर्पज हॉल का निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही कर्न्‍वेजेंस के जरिए ओपन जिम और खेल के मैदानों का विकास कराया जा रहा है।

गांव में हो रहा प्रतियोगिताओं का आयोजन
युवा कल्‍याण विभाग की ओर से 16 सितम्‍बर से ग्रामीण इलाकों में जोनल स्‍तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा, जो 30 सितम्‍बर तक चलेंगी। इसके बाद अक्‍तूबर में राज्‍य स्‍तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसमें खिलाडि़यों के बीच एथलेटिक्‍स, वॉलीबॉल, कबड्डी, कुश्‍ती व भारोत्‍तोलन प्रतियोगिताएं होंगी।

बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों को दिया चुनावी मंत्र, योगी बोले -हमेशा आक्रामक रहेंबीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों को दिया चुनावी मंत्र, योगी बोले -हमेशा आक्रामक रहें

English summary
Yogi govt will built multipurpose hall for players in UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X