• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रांची की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान आज से, होगी ये कार्रवाई

रांची,25 नवंबर: रांची की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के तमाम प्रयास के बाद भी सड़कों से अतिक्रमण नहीं हट पा रहा है. अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बाद कुछ समय के लिए सड़कें अतिक्रमणमुक्त रहती हैं, फिर सड़कों पर दुकानें
Google Oneindia News

रांची,25 नवंबर: रांची की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के तमाम प्रयास के बाद भी सड़कों से अतिक्रमण नहीं हट पा रहा है. अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बाद कुछ समय के लिए सड़कें अतिक्रमणमुक्त रहती हैं, फिर सड़कों पर दुकानें सज जाती हैं. कचहरी चौक से सर्जना चौक तक को नो वेंडिंग जोन घोषित किया गया है. इसके बाद भी सड़क पर फुटपाथ दुकानें लग रही हैं. इसे लेकर नगर निगम आज शुक्रवार से अभियान चलायेगा.

ranchi

कचहरी चौक से सर्जना चौक तक फुटपाथ दुकान लगाने पर रोक

रांची शहर की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने की दिशा में रांची नगर निगम व जिला प्रशासन की ओर से पिछले 10 दिनों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन टीम के जाते ही दुकानदार फिर से सड़क किनारे दुकान सजा लेते हैं. इसे देखते हुए अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक तक सड़क पर फुटपाथ दुकानें लगाने पर रोक लगा दी है.
आज से निगम चलायेगा अभियान

अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने कहा है कि 25 नवंबर से निगम की टीम इस सड़क पर लगातार अभियान चलायेगी. अगर इस दौरान सड़क पर किसी प्रकार की दुकान लगी या गाड़ी मिलेगी, तो उसे जब्त कर लिया जायेगा. इसके साथ ही जुर्माना भी वसूला जायेगा.

दुकान लेने के बाद भी फुटपाथ पर कब्जा

कचहरी रोड में जब वेंडर मार्केट का निर्माण हो रहा था. तब नगर निगम की टीम ने कचहरी से सर्जना चौक के सभी फुटपाथ दुकानदारों का सर्वे किया था. इस सर्वे के आधार पर वेंडर मार्केट में सभी को दुकानें आवंटित की गयीं. जब सभी दुकानदार मार्केट में शिफ्ट हो गये, तो निगम ने इस सड़क को नो वेंडिंग जोन (गैर विक्रय क्षेत्र) घोषित कर दिया. नो वेंडिंग जोन घोषित होने के बाद इस सड़क पर छह माह तक न तो दुकानें लगीं, न ही वाहन पार्क हुए. इसके बाद निगम का ध्यान इस सड़क से हटते ही फिर से यहां फुटपाथ दुकानदार सड़कों पर आ गये.

Comments
English summary
To make the roads of Ranchi encroachment free, remove encroachment campaign from today, this action will be taken
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X