• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गुजरात में पिछले कई दशकों में जितना भ्रष्टाचार हुआ है, उतना पहले कभी नहीं हुआ: राघव चड्ढा

Google Oneindia News

गुजरात चुनाव में अपना विजयरथ लेकर आगे बढ़ रही आम आदमी पार्टी आज गुजरात की जनता की पहली पसंद बन गई है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक हर कोई गुजरात में परिवर्तन लाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा पिछले कई दिनों से गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी-बड़ी जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं। आज राघव चड्ढा ने दहेगाम, कड़ी, नरोडा और गांधीनगर में आयोजित रोड शो में हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी के द्वारा आयोजित रोड शो में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए। लोगों के अभूतपूर्व समर्थन से यह साफ दिख रहा है कि गुजरात में परिवर्तन आने वाला है।

There has been a lot of corruption in Gujarat in the last several decades: Raghav Chadha

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा हजारों की तादाद में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, आज गुजरात एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आकर खड़ा है। आज गुजरात के लोगों के पास पहली बार एक ऐसा मौका आया है, जब उनको भाजपा कांग्रेस से छुटकारा मिल सकता है और एक ईमानदार पढ़ी-लिखी और काम करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार बना सकते हैं। दिल्ली में 15 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार थी। लेकिन दिल्ली के लोगों ने एक बार मन बना लिया और 15 साल से शासन कर रही मजबूत कांग्रेस पार्टी को दिल्ली से उखाड़ फेंका। और दिल्ली की जनता ने आजाद भारत की सबसे बड़े बहुमत की आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई।

उसी तरह पंजाब में भी 50 साल से दो पार्टियों का ही शासन था, कांग्रेस और अकाली दल। पंजाब के लोगों ने भी इन दोनों पार्टियों को जड़ों से उखाड़ फेंका और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। गुजरात सबसे अलग राज्य बना तब से 35 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रहे और 27 साल तक भाजपा की सरकार रही। भाजपा कांग्रेस के उन शासन में उनके बेटे बेटी और उनके परिवार के लोग बड़े आदमी बन गए, बड़ी-बड़ी गाड़ियां और कोठिया बन गई और उनके बड़े बड़े बिजनेस बन गए। लेकिन आम लोगों को गरीब लोगों को और किसानों को इन सरकारों ने कुछ नहीं दिया। गुजरात की जनता ने कांग्रेस को 35 साल और भाजपा को 27 साल दिए हैं। तो मेरी एक गुजारिश है कि गुजरात की जनता आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 साल के लिए एक मौका दे कर देखें।

अभी गुजरात के किसानों को पानी की गंभीर समस्या है। आज यहां के किसानों पर बहुत ही ज्यादा कर्जा है। जो किसान पूरे देश का पेट पालता है, वह किसान अपने घर का पेट भी नहीं पाल सकते, ऐसी परिस्थिति आ गई हैं। आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया है कि जब 8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी उसके बाद गुजरात के किसानों को बिजली और खूब सारा पानी खेती के लिए मिलेगा। इसके साथ-साथ किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा। इसके साथ-साथ गुजरात के हर परिवार को हर महीने 300 युनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। गुजरात के हर बच्चे को मुफ्त में विश्वस्तरीय शिक्षा दी जाएगी। गुजरात के सभी लोगों को मुफ्त में श्रेष्ठ इलाज मुहैया कराया जाएगा। दवा-ऑपरेशन चाहे हजार रुपए का हो या लाखों का हो सारा खर्चा सरकार उठाएगी। गुजरात की हर महिला को हर महीने ₹1000 की सम्मान राशि भी दी जाएगी। जब आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों के लिए यह सब काम करेगी तो गुजरात के लोगों को महंगाई से छुटकारा मिलेगा।

भाजपा वाले कहते हैं कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार लाओ। जबकि गुजरात में 2014 से डबल इंजन की सरकार है। 2014 में गुजरात में पेट्रोल ₹60 लीटर था अभी ₹100 लीटर मिल रहा है। 2014 में डीजल की कीमत ₹50 लीटर थी और अभी ₹90 मिलता है। 2014 में एलपीजी सिलेंडर ₹500 में मिलता था अभी ₹1060 मिलता है। पहले देसी घी का एक पैकेट 350 से मिलता था और अभी वो ₹650 में मिल रहा है। 2014 में दूध ₹36 लीटर था और आज दूध ₹60 लीटर हो गया है। 2014 में प्राइवेट डॉक्टर ₹300 लिया करता था आज ₹800 ले रहा है। 2014 में सिंग तेल का एक डिब्बा ₹1000 में मिलता था अभी ₹2800 में मिलता है। यह डबल इंजन की महंगाई का आलम है। यही सब महंगाई और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ही अरविंद केजरीवाल जी का जन्म हुआ है। अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी आपको महंगाई से मुक्ति दिलाएंगे और हर महीने करीब करीब 30,000 का फायदा पहुंचाएंगे।

कौन हैं BR Ambedkar के पोते प्रकाश आंबेडकर ? जिनसे शिंदे से धोखा खाए उद्धव ने की है सियासी दोस्‍तीकौन हैं BR Ambedkar के पोते प्रकाश आंबेडकर ? जिनसे शिंदे से धोखा खाए उद्धव ने की है सियासी दोस्‍ती

गुजरात की जनता को फैसला करना है कि उनको भ्रष्ट और महंगाई वाली सरकार चाहिए या फिर हर महीने करीब करीब ₹30000 का फायदा कराने वाले ईमानदार केजरीवाल सरकार चाहिए। अगले महीने आपको मौका मिलेगा। 8 तारीख को हम सिर्फ किसी पार्टी की तकदीर नहीं बनाएंगे बल्कि आपके बच्चों का और आपके परिवार का भविष्य बनाएंगे। मैं यहां पर झोली फैलाकर एक मौका मांगने आया हूं मैं चाहता हूं कि आप अरविंद केजरीवाल जी को एक मौका दीजिए। मैं चाहता हूं कि आप हमारे प्रत्याशी को जीताकर खूब वोटों से जताइए। मुझे पूरा यकीन है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और जनभागीदारी वाली सरकार बनेगी।

Comments
English summary
There has been a lot of corruption in Gujarat in the last several decades: Raghav Chadha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X