• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना ने आरोग्यश्री के तहत सर्जरी में वृद्धि दर्ज की गई

हैदराबाद,28 सितंबरः तेलंगाना ने आरोग्यश्री वैद्य सेवाओं के तहत की जाने वाली सर्जरी की संख्या में वृद्धि दर्ज की है। 2020-21 में सरकारी अस्पतालों में की गई कुल सर्जरी के 34 प्रतिशत (88,467) से, 2021-22 में यह संख्या बढ़कर
Google Oneindia News

हैदराबाद,28 सितंबरः तेलंगाना ने आरोग्यश्री वैद्य सेवाओं के तहत की जाने वाली सर्जरी की संख्या में वृद्धि दर्ज की है। 2020-21 में सरकारी अस्पतालों में की गई कुल सर्जरी के 34 प्रतिशत (88,467) से, 2021-22 में यह संख्या बढ़कर 43 प्रतिशत (1,52,096) हो गई, जो अब तक 53 प्रतिशत (1,14,681) हो गई है। 31 अगस्त 2022। मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने बताया कि नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, आंखों की स्कैन, सीटी स्कैन, कैथ लैब और अन्य सहित आधुनिक सुविधाओं के प्रावधान ने उछाल को संभव बनाया है।

doctor

उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सेवाएं प्रदान करने के निर्णय से भी मदद मिली है। यह भी उल्लेख किया गया था कि तीन जिलों - करीमनगर, वारंगल और खम्मम में सरकारी अस्पतालों में आरोग्यश्री सेवाएं और लाभार्थी कम हो रहे हैं। मंत्री ने अधिकारियों को इस अंतराल के कारणों की पहचान करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने आरोग्यश्री स्टाफ को यह जांचने का निर्देश दिया कि क्या मरीजों को डिस्चार्ज करते समय दवाएं दी जा रही हैं। उन्होंने उन्हें यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि सरकारी अस्पतालों द्वारा अधिक आर्थोपेडिक मामलों को कवर किया जा रहा है, क्योंकि मरीज ऐसे मामलों के लिए निजी अस्पतालों को पसंद करते हैं।

Comments
English summary
Telangana records surge in surgeries under Aarogyasri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X