• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना सरकार ने केआरएमबी को लिखी चिट्ठी, आंध्र की अवैध परियोजनाओं को रोकने की मांग

तेलंगाना सरकार ने कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (केआरएमबी) को लिखा है कि आंध्र प्रदेश ने एपी पुनर्गठन अधिनियम के उल्लंघन में दो परियोजनाओं के लिए निविदाएं जारी की थीं।
Google Oneindia News
telangana

हैदराबाद,9 दिसंबर:तेलंगाना सरकार ने कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (केआरएमबी) को लिखा है कि आंध्र प्रदेश ने एपी पुनर्गठन अधिनियम के उल्लंघन में दो परियोजनाओं के लिए निविदाएं जारी की थीं। सरकार ने बोर्ड से एपी को परियोजनाओं पर आगे बढ़ने से तुरंत रोकने की मांग की। KRMB के अध्यक्ष, तेलंगाना सिंचाई और CAD विभाग के इंजीनियर-इन-चीफ (जनरल) सी मुरलीधर को लिखे पत्र में कहा गया है कि AP सरकार ने हंडरी नीवा सुजला श्रावंती (HNNS) और गलरू नागरी सुजला श्रावंती (GNSS) परियोजनाओं के लिए चार निविदा नोटिस जारी किए थे। चार कार्यों के लिए।

सभी नई परियोजनाएं या दो मुख्य परियोजनाओं के घटक, आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा पुनर्गठन अधिनियम के उल्लंघन में लिए जा रहे थे। मुरलीधर ने कहा कि मुख्य परियोजनाओं का विस्तार, जो स्वयं अस्वीकृत थे, लगातार किया जा रहा था। "इसलिए आंध्र प्रदेश को एचएनएसएस और जीएनएसएस परियोजनाओं के विस्तार से रोकने का अनुरोध किया जाता है, जो आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के अनुसार, केआरएमबी द्वारा किसी भी मूल्यांकन और शीर्ष परिषद की मंजूरी के बिना कृष्णा जल के आधार पर कृष्णा बेसिन के बाहर के क्षेत्रों की सेवा कर रहे हैं। इसके अलावा, इस तरह के सभी उल्लंघनों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के ध्यान में लाया जाना चाहिए," उन्होंने पत्र में कहा। चार दिनों में यह दूसरी बार है जब तेलंगाना ने केआरएमबी को पत्र लिखा है। इससे पहले, राज्य ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच बिजली और पानी के बंटवारे के मुद्दों पर मीडिया में गलत जानकारी देने के प्रयास के संदेह पर बोर्ड के साथ कड़ी आपत्ति जताई थी।

Comments
English summary
Telangana government writes to KRMB, demands to stop illegal projects in Andhra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X