• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में पांच दिवसीय महायज्ञ हुआ संपन्न, MLC के कविता ने किया था उद्घाटन

श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में पांच दिवसीय महायज्ञ हुआ संपन्न, MLC के कविता ने किया था उद्घाटन
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: निजामाबाद में श्री राज्यलक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का पांच दिवसीय महायज्ञ आज यानी बुधवार को संपन्न हो गया। इसका तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस एमएलसी के कविता ने बीते शनिवार 4 जून को तेलंगाना के निजामाबाद में श्रीलक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का उद्घाटन किया। टीआरएस नेता ने नए मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर 'महायज्ञ' किया।

Sri Laxmi Narasimha Swamy Temple Telangana Nizamabad

इसके बाद मंदिर में भगवान लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी की मूर्ति की स्थापना की गई। निजामाबाद के एमएलसी के कविता और उनका परिवार ने 4 से 9 जून, 2022 तक महा कुंभाभिषेक किया। क्योंकि मंदिर के दरवाजे तीर्थयात्रियों के लिए खुले हुए है। इससे पहले 28 मार्च को राज्य के प्रधानमंत्री के चंद्रशेखर राव ने यादाद्री भुवनागिरी जिले में पुनर्निर्मित श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का उद्घाटन किया था।

यदाद्री मंदिर 2,50,000 टन काले ग्रेनाइट से निर्मित वास्तुशिल्प की उत्कृष्ट कृति है। ये मंदिर वास्तुकला की द्रविड़ शैलियों के एक महान कला को प्रदर्शित करने के लिए जाना जाता है। यदाद्री मंदिर का पुनर्निर्माण साढ़े पांच वर्षों में 1,280 करोड़ रुपए की लागत से किया गया था। जहां 2 हजार से अधिक मूर्तिकार और हजारों कार्यकर्ता इसे फिर से बनाने में लगे हुए थे। उद्घाटन के अवसर पर पूर्व सांसद कविता और उनके परिवार द्वारा परिसर में शिलामाया प्रतिमा, ध्वज स्तंभ, यंत्र स्थापना, महाकुंभभिषेक के लिए यज्ञ किया गया।

ये भी पढ़ें:- खुद के साथ कैसे की गुजरात की क्षमा बिंदु ने शादी, Video शेयर कर दिखाईं सारी रस्मेंये भी पढ़ें:- खुद के साथ कैसे की गुजरात की क्षमा बिंदु ने शादी, Video शेयर कर दिखाईं सारी रस्में

Comments
English summary
Sri Laxmi Narasimha Swamy Temple Telangana Nizamabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X