• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मान सरकार अमृतसर के सौंदर्यीकरण पर खर्च करेगी 6.81 करोड़ रुपए, मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर का बयान

Google Oneindia News

चंडीगढ़: स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के निवासियों को बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छ वातावरण मुहैया कराने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। इसी दिशा में एक और कदम उठाते हुए पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर लगभग 6.81 करोड़ रुपए खर्च करने का फैसला किया है।

bhagwant mann

अधिक जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर निज्जर ने कहा कि अमृतसर के सौंदर्यीकरण के लिए गुरु तेग बहादुर नगर से संबंधित विभिन्न स्थानों की चारदीवारी का निर्माण कार्य किया जाएगा और भाई गुरदास जी नगर में खाली पड़ी इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर भी चारदीवारी का निर्माण किया जाएगा। इसी प्रकार अलग-अलग इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट में स्ट्रीट लाइटों की मुरम्मत एवं रख-रखाव हेतु वार्षिक अनुरक्षण ठेका भी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस महिला छात्रावास की भी मरम्मत और जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा अमृत आनंद पार्क में 72 मीटर ऊंचे फ्लैग मास्ट का संचालन और रख-रखाव भी इन विकास कार्यों के तहत होगा। कबीर पार्क में जलापूर्ति और सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी और अमृतसर के विभिन्न स्थानों में जलापूर्ति और सीवरेज के रख-रखाव का कार्य भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 97 एकड़ गैर निर्माण क्षेत्र में ग्रीन बैल्ट का विकास एवं अन्य विकास कार्य किए जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का सपना है कि राज्य के लोगों का जीवन आसान बनाया जाए और स्वच्छ वातावरण प्रदान किया जाए। कैबिनेट मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि इन विकास कार्यों के लिए ई-टेंडर पहले ही पंजाब सरकार की वेबसाइट www.eproc.punjab.gov.in पर प्रकाशित किया जा चुका है। यदि इन निविदाओं में कोई संशोधन किया जाता है तो पूरी जानकारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

पंजाब: VIP कल्चर को रोकने के लिए सीएम ने जारी किया नया आदेश, जानिए नया फरमानपंजाब: VIP कल्चर को रोकने के लिए सीएम ने जारी किया नया आदेश, जानिए नया फरमान

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए भ्रष्टाचार में लिप्त पकड़े गए किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Comments
English summary
Rs 6.81 crore will be spent on the beautification and development works of Amritsar.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X