• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मंत्री केटीआर ने केंद्र से हथकरघा पर 5% जीएसटी वापस लेने को कहा

हैदराबाद,28 सितंबरः राजन्ना-सिरसिला : राज्य के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने केंद्र सरकार से हथकरघा पर लगाए जा रहे पांच प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग की. केटीआर ने कहा कि केंद्र की भाजप
Google Oneindia News

हैदराबाद,28 सितंबरः राजन्ना-सिरसिला : राज्य के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने केंद्र सरकार से हथकरघा पर लगाए जा रहे पांच प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग की. केटीआर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हथकरघा क्षेत्र पर जीएसटी लगाने वाली पहली सरकार थी। महात्मा गांधी ने लोगों से विदेशी कपड़ों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए स्वदेशी आंदोलन शुरू किया था। हालांकि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो गुजरात से भी हैं, ने देश के इतिहास में पहली बार हथकरघा उत्पादों पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाया।

ktr

यह कहते हुए कि केंद्र सरकार के फैसले के कारण बुनकर समुदाय दुखी था, रामा राव ने कहा कि केंद्र को कर को रद्द करना चाहिए। मंगलवार को उनकी 107वीं जयंती के अवसर पर सिरसिला शहर में मनैर नदी के पास स्वतंत्रता सेनानी कोंडा लक्ष्मण बापूजी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद बोलते हुए, रामा राव ने कहा कि राज्य सरकार सिरसिला और एक भारतीय संस्थान को एक मेगा टेक्सटाइल पार्क की मंजूरी देने का अनुरोध कर रही थी। पिछले आठ वर्षों से राज्य को हथकरघा प्रौद्योगिकी की। हालांकि, केंद्र की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। उन्होंने कहा कि केंद्र कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने और पलामुरु-रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना के लिए समर्थन देने के राज्य के अनुरोध पर भी चुप्पी साधे हुए है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक-एक मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दी थी। तेलंगाना के सभी 33 जिलों में, प्रधान मंत्री तेलंगाना के लिए एक भी नवोदय स्कूल को मंजूरी देने में विफल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय सांसद, बंदी संजय कुमार भी करीमनगर संसदीय क्षेत्र के लिए एक भी शैक्षणिक संस्थान की मंजूरी पाने में विफल रहे, उन्होंने कहा कि भाजपा नेता वेमुलावाड़ा मंदिर के विकास के लिए भी धन प्राप्त करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता, खासकर युवाओं को धर्म के नाम पर भड़काने के अलावा, भाजपा ने देश के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया है, उन्होंने लोगों से भगवा पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए भड़काऊ बयानों के बहकावे में न आने की अपील करते हुए कहा। उनके राजनीतिक लाभ। उन्होंने कहा कि किसानों और ताड़ी निकालने वालों से लेकर बुनकरों तक सभी वर्गों के लोगों को भी मुख्यमंत्री द्वारा लाए गए विकास की तुलना और उस पर बहस करनी चाहिए, जिसका दावा प्रधानमंत्री ने किया था।

Comments
English summary
Minister KTR asks Center to withdraw 5% GST on handlooms
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X