• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सज्जन जिंदल ने कहा, जेएसडब्ल्यू ओडिशा में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी

जेएसडब्ल्यू समूह पारादीप में एक मेगा ग्रीनफील्ड स्टील प्लांट परियोजना सहित विभिन्न क्षेत्रों में ओडिशा में 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है, इसके अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,2 दिसंबर: जेएसडब्ल्यू समूह पारादीप में एक मेगा ग्रीनफील्ड स्टील प्लांट परियोजना सहित विभिन्न क्षेत्रों में ओडिशा में 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है, इसके अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में बोलते हुए जिंदल ने कहा, कोविड से पहले, लगभग चार वर्षों के लिए, हमने ओडिशा में 60,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा किया था, जिसमें से 30,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है और 30,000 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं पर काम चल रहा है। आज हम राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में एक लाख करोड़ रुपये और निवेश करने का संकल्प लेते हैं।

odisha

उन्होंने कहा कि कंपनी पारादीप में एक मेगा ग्रीनफील्ड स्टील प्लांट प्रोजेक्ट और एक सिलिकॉन मेटल प्लांट बनाने में पैसा लगाएगी, जिसका इस्तेमाल सोलर पैनल, रिन्यूएबल एनर्जी और कई अन्य क्षेत्रों में किया जाएगा। जिंदल ने राज्य सरकार को बुनियादी ढांचे में सुधार करने का सुझाव भी दिया। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ओडिशा निकट भविष्य में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा और पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रवेश द्वार के रूप में उभरेगा। पटनायक ने कहा कि ओडिशा एक प्रगतिशील राज्य है जिसका सभी क्षेत्रों में परिवर्तन पर स्पष्ट ध्यान है। उन्होंने कहा कि स्थिर शासन शांति, समृद्धि और प्रगति की आधारशिला है।

पटनायक ने कहा- पिछले दो दशकों में हमारे निरंतर प्रदर्शन के कारण हमें मतदाताओं से अभूतपूर्व जनादेश मिला है। हमारे नागरिक-केंद्रित शासन मॉडल ने वैश्विक मानदंड स्थापित किए हैं। मो सरकार और 5Ý चार्टर जैसी पहल हमारे लोगों को गरिमा और सम्मान देती हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का समावेशी विकास एजेंडा शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, कृषि, महिला सशक्तिकरण, आदिवासी विकास आदि पर जोर देता है। उन्होंने कहा कि राज्य पिछले दो दशकों में किसानों की आय को दोगुना करते हुए गरीबी को 50 प्रतिशत तक कम करने में सक्षम रहा है। राजकोषीय विवेक और आर्थिक प्रबंधन की भी देश भर में सराहना हुई है। ओडिशा उन कुछ राज्यों में से एक है, जिसके पास बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शुरू करने के लिए पर्याप्त राजस्व है।

सीएम ने उद्योगपतियों से कहा- हमारी निवेशक-अनुकूल पहल और परिवर्तनकारी शासन ने हमें प्रगति और समृद्धि की यात्रा पर रखा है। मैं आप में से प्रत्येक को इस यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार आपको हमारे राज्य में आरामदेह बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। राज्य की नई औद्योगिक नीति, जिसे गुरुवार को लॉन्च किया गया था, समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करती है, जो देश में सर्वश्रेष्ठ से परे हैं, राज्य ने पर्यटन, नवीकरणीय ऊर्जा, परिधान और कपड़ा, खाद्य प्रसंस्करण, निर्यात आदि क्षेत्रों में नई नीतियां शुरू की हैं। आर्सेलर मित्तल के कार्यकारी अध्यक्ष एल.एन. मित्तल, जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल, टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टी.वी. नरेंद्रन और वेदांत रिसोर्सेज लिमिटेड के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने भी 4 दिसंबर को समाप्त होने वाले सम्मेलन को संबोधित किया।

Comments
English summary
JSW will invest one lakh crore rupees in Odisha.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X