• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड सरकार की इस पहल से सुधरेगी स्वास्थ्य व्यवस्था, 175 बाइक एंबुलेंस और 1900 डॉक्टरों की बहाली

झारखंड सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। सरकार नई योजनाएं लाकर अपने अस्पतालों की स्थिति को सुधारने का कार्य कर रही है।
Google Oneindia News

बोकारो, 03 अक्टूबर: झारखंड सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। सरकार नई योजनाएं लाकर अपने अस्पतालों की स्थिति को सुधारने का कार्य कर रही है। हाल ही राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में 1900 डॉक्टरों की बहाली कराई जाएगी। साथ ही करीब 175 बाइक एंबुलेंस भी झारखंड में स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का काम करेगी।

हेमंत सोरेन

200 डॉक्टरों की बहाली प्रक्रिया हो चुकी है पूरी

बोकारो में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जल्द ही झारखंड में स्वस्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त होगी। राज्य के अस्पतालों में 1900 डॉक्टरों की बहाली करने जा रहे है जिसमें 200 की बहाली प्रक्रिया हो चुकी है। अन्य डॉक्टरों की बहाली प्रक्रिया पूरी करवा दी जाएगी। साथ ही कहा कि राज्य में 175 बाइक एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जा रही है। इस बाइक एंबुलेंस का काम रहेगा कि जो सुदूरवर्ती गांव इलाका में एंबुलेंस पहुंच नहीं पाती है ऐसी जगह से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का व्यवस्था रहेगा।

लोगों को हर सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है सरकार

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार झारखंड सरकार प्रयासरत है और इसके लिए डीएमएफटी फंड का भी उपयोग किया जाएगा। वह बोकारो के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री समरेश सिंह के आवास में समरेश सिंह को देखने के लिए और हालचाल जानने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पूर्व मंत्री का हाल-चाल भी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जाना। मंत्री ने कहा कि दादा के साथ विधानसभा में बहुत वक्त बिताएं हैं।

यह भी पढ़ें- झारखंड की सियासत : दशहरा बाद JMM की बैठक, CM हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन संग कार्यकर्ताओं में जान फूकेंगे

Comments
English summary
jharkhand Health system hemant soren government bike ambulances and 1900 doctors appointment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X