• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा में मिशन शक्ति स्वयं सहायता समूहों के लिए पांच लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त ऋण

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अप्रैल 2023 से ‘मिशन शक्ति' के तहत स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के सदस्यों को दिए जाने वाले ब्याज मुक्त ऋण की ऊपरी सीमा तीन लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने की घोषणा की है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,30 नवंबर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अप्रैल 2023 से 'मिशन शक्ति' के तहत स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के सदस्यों को दिए जाने वाले ब्याज मुक्त ऋण की ऊपरी सीमा तीन लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने की घोषणा की है।

naveen

पटनायक ने इस पहल को 'क्रांतिकारी कदम' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि महिलाएं अब लघु एवं मध्यम उद्यम (एसएमई) स्थापित कर सकती हैं और यहां तक कि बड़ा व्यवसाय भी शुरू कर सकती हैं।

ओडिशा में मिशन शक्ति कार्यक्रम का मकसद सदस्यों को विभिन्न सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करके महिला स्वयं सहायता समूहों (डब्ल्यूएसएचजी) को सशक्त बनाना है।
पटनायक ने कहा कि महिलाएं हमेशा से ओडिशा में बदलाव की प्रेरक शक्ति रही हैं और इस नए फैसले से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

ओडिशा में छह लाख डब्ल्यूएसएचजी हैं, जिनसे 70 लाख महिलाएं जुड़ी हुई हैं। पटनायक के कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में मिशन शक्ति के तहत स्वयं सहायता समूहों को 17,000 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण प्रदान किया है।

Comments
English summary
Interest free loan up to Rs 5 lakh for Mission Shakti Self Help Groups in Odisha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X