• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा के सबसे बड़े मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर के तौर पर उभरेगा हिसार, बड़ी योजना पर हो रहा काम: दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से हिसार में उन्नति के नए द्वार खुलेंगे और हिसार के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को इसका पूरा लाभ मिलेगा।
Google Oneindia News
Hisar will emerge as Haryanas largest manufacturing cluster Dushyant Chautala

हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और ट्रायल के लिए जल्द ही रनवे पर बड़ा हवाईजहाज उतारा जाएगा। हिसार हवाई अड्डे का तेजी से निर्माण करने के साथ-साथ हिसार को हरियाणा के सबसे बड़े मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर के तौर पर तैयार किया जाए, इसके लिए सरकार द्वारा विशेष योजना पर कार्य हो रहा है। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से हिसार में उन्नति के नए द्वार खुलेंगे और हिसार के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को इसका पूरा लाभ मिलेगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट के रनवे का काम मार्च 2023 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस 12 दिसंबर को ही हवाई अड्डे के रनवे पर एक बड़े जहाज का ट्रायल लिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे खुद एविएशन विभाग और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ हिसार में 18 सीटों वाले डोर्नियर जहाज में आएंगे और रनवे का निरीक्षण करेंगे। साथ ही हिसार एयरपोर्ट से अन्य राज्यों से हवाई सेवाएं शुरू करने की दिशा में तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से संबंधित सभी कार्य समय पर पूरे हो, इसके लिए वे समय-समय पर समीक्षा कर रहे है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण के साथ-साथ हिसार में बड़े-बड़े उद्योग स्थापित हो, इसके लिए सरकार हिसार को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए बड़ी योजनाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हिसार में 3,000 हेक्टेयर में केंद्र और हरियाणा सरकार मिलकर इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर बनाने की योजना कर रही है और इस संबंध में जल्द एक महत्वपूर्ण बैठक होगी।

हरियाणा विधिविरूद्ध धर्म परिवर्तन निवारण विधेयक के प्रारूप को मंजूरीहरियाणा विधिविरूद्ध धर्म परिवर्तन निवारण विधेयक के प्रारूप को मंजूरी

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बैठक में केंद्र और प्रदेश के बीच एक अहम समझौता भी होगा क्योंकि यह मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर दोनों सरकारों के ज्वाइंट वेंचर में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कदम से हिसार हरियाणा का सबसे बड़ा मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर के रूप में उभरेगा।

Comments
English summary
Hisar will emerge as Haryana's largest manufacturing cluster Dushyant Chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X