• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हिसार हवाई अड्डे का रनवे तैयार, 12 को डोर्नियर जहाज से आऊंगा : दुष्यंत

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा अगसेन अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। यहां से उड़ान शुरू होने के बाद कई प्रकार की एलाइड इंडस्ट्रीज भी स्थापित होंगी।
Google Oneindia News
Hisar airport runway ready, will come on 12th by Dornier ship: Dushyant CHAUTALA

जिले के कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि महाराजा अगसेन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे का कार्य पूर्ण हो चुका है। अब रनवे पर बड़े जहाजों को उतारने के ट्रायल शुरू होंगे। इसी कड़ी में 12 दिसंबर को वे स्वयं डोर्नियर जहाज से हिसार आएंगे और यह जहाज ट्रायल के तौर पर नव-निर्मित रनवे पर ही उतरेगा। यह दिन प्रदेश के लिए एक बड़ा दिन होगा, क्योंकि इसके बाद से ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट मूर्तरूप लेना शुरू कर देगा।

उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के द्वितीय चरण के अधिकतर कार्य लगभग पूर्ण होने वाले हैं। इसके बाद अगले चरण में यहां से नियमित उड़ान शुरू करने की दिशा में व्यापक कार्य किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से यहां कई प्रकार की औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

एयरपोर्ट से अन्य राज्यों के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने को लेकर वे स्वयं केंद्र सरकार के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा अगसेन अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। यहां से उड़ान शुरू होने के बाद कई प्रकार की एलाइड इंडस्ट्रीज भी स्थापित होंगी।

पुरुष ट्रैक्टर काफिले तो महिलाएं हरी चुनरी ओढकर गीत गाते हुए पहुंचेंगे रैली स्थल: दिग्विजय चौटालापुरुष ट्रैक्टर काफिले तो महिलाएं हरी चुनरी ओढकर गीत गाते हुए पहुंचेंगे रैली स्थल: दिग्विजय चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों व गरीबों का उत्थान तथा गांवों का सर्वाेन्मुखी विकास भाजपा-जजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। किसानों एवं ग्रामीणों को सीधा फायदा पहुंचाने के लिये प्रदेश सरकार ने कई कारगर कदम उठाए गए हैं जिनके सकारात्मक परिणाम नजर आने लगे हैं। उपमुख्यमंत्री नरवाना विधानसभा हलके के बेलरखा गांव में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Comments
English summary
Hisar airport runway ready, will come on 12th by Dornier ship: Dushyant CHAUTALA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X