• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आम आदमी पार्टि कई छोटी पार्टियों का बिगाड़ा खेल, कुछ यूं मारी दमदार एंट्री

Google Oneindia News
Aam Aadmi Party

गुजरात में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने जा रही है। लेकिन, आम आदमी पार्टी (AAP) ने कई छोटी पार्टियों का खेल बिगाड़ दिया। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज कर पीएम मोदी (PM Modi) के गढ़ में 40 लाख वोट हासिल कर दमदार एंट्री की है।

40 लाख वोटर्स का समर्थन
गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ एक कीर्तिमान आम आदमी पार्टी ने भी अपने नाम किया है। गुजरात में पहली बार पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने वाली केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की। इससे भी बड़ी बात ये है कि गुजरात के 40 लाख लोगों ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान किया। 10 साल पहले राजनीति में आई आम आदमी पार्टी को गुजरात चुनाव के बाद राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिला दिया है।

सौराष्ट्र में 4 सीटों पर AAP को मिली जीत
गुजरात विधानसभा चुनाव में जिन 5 सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, उसमें से 4 सीटें सौराष्ट्र और एक सीट आदिवासी बहुल इलाके से आती हैं। डीडियापाड़ा की सीट से चैतर बसावाने 40 हज़ार वोटों से जीती। भूपेंद्र भयानी वीसावाडा सीट से 7000 वोट से जीते, वहीं सुधीर बागानी, हेमंत अहीर और उमेश मकवाना ने भी बड़े अंतर से जीत हासिल की। हालांकि, आम आदमी पार्टी के गुजरात में बड़े चेहरे गोपाल इटालिया, यीशुदान गढवी, अल्पेश कथारिया चुनाव हार गए, जबकि इनकी जीत को लेकर अरविंद केजरीवाल आश्वस्त थे।

ये भी पढ़ें:- दुनिया की छोटी पार्टी ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी BJP को हरा दिया: राघव चड्ढाये भी पढ़ें:- दुनिया की छोटी पार्टी ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी BJP को हरा दिया: राघव चड्ढा

Comments
English summary
Gujarat elections: Aam Aadmi Party won five seats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X