• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का अधिकारियों को निर्देश, कहा-जल्द ठीक करें टूटी सड़कें

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 1 अक्तूबर 2022। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में बारिश से टूटी सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करें ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना न करना पडे। वे पीडब्ल्यूडी विभाग के एचएसआरडीसी की बैठक में राज्य में चल रहे 10 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

dushyant chutala

डिप्टी सीएम चौटाला ने गुरूग्राम, धारूहेड़ा व अन्य स्थानों का हवाला देते हुए कहा कि बारिश से सडकों के टूटने से कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही है इसलिए राज्य की सभी सड़कों का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए। उन्होंने अन्तर्राज्यीय सडक कैथल-पटियाला तथा ग्रीन-फील्ड सड़क 152 डी के निर्माण से प्रदेश में टूटी सडकों की भी मरम्मत करने के आदेश दिए। डिप्टी सीएम चौटाला ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा इसलिए गुणवत्ता को लेकर अधिकारी समय-समय पर कार्यों की समीक्षा करते रहे।

डिप्टी सीएम चौटाला ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों से 25-25 करोड़ के विकास कार्य करवाने के प्रस्ताव आमंत्रित किए थे इसलिए जिन विधानसभा क्षेत्रों के कार्य अनुमान आ गए है, वहां कार्य शुरू करने में तेजी लाए। इसके साथ ही विधायकों की मांग पर उनके क्षेत्रों करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए जमीन को ई-भूमि पर पंजीकृत करवाने की अपील करें ताकि निर्माण कार्यों तुरन्त किया जा सके।

डिप्टी सीएम चौटाला ने इसके साथ ही बरवाला-हिसार के बीच बनाए जाने वाले आठ किलोमीटर की सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि इसके लिए किसानों के मुआवजे की राशि जल्द ही उपलब्ध करवायी जाएगी। डिप्टी सीएम चौटाला ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे ठेकेदारों की पेमेंट का भुगतान समय पर करें ताकि वे अपना कार्य भी समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में जो मामले अदालतों में विचाराधीन है, अधिकारी उनसे अपडेट रहें और विकास कार्यों में तेजी लाए।

डिप्टी सीएम चौटाला ने गुरूग्राम सहित अन्य शहरों का हवाला देते कहा कि बारिश के कारण सडकों पर बनाए गए अंडरपास में पानी व मिट्टी भर जाती हैं, जिसके कारण पानी खडा होता है और लोगों को आवागमन में दिक्कत रहती है। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में ऐसे स्थानों के आसपास बनी सडकों की मिट्टी की सतह को पक्की सडक के नीचा रखा जाए, जिससे मिट्टी बहकर सडक पर न आ सके।

इसके साथ ही उन्होंने विभाग के अधिकारियों से बारिश के दौरान सड़क किनारे लगाए गए पौधों की संख्या को भी जाना। डिप्टी सीएम चौटाला ने पंचकूला, अम्बाला व अन्य स्थानों में बनाए जा रहे अस्पताल, मिनी सचिवालय तथा वॉर मेमोरियल पर भी अपडेट लिया। इसके साथ ही भिवानी, दादरी में बन रहे प्रशासनिक ब्लॉक को तीन मंजिल से बहुमंजिला बनाने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- हरियाणा-पंजाब मिलकर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लगाए शहीद भगत सिंह का स्टैच्यू: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Comments
English summary
Deputy CM Dushyant Chautala instructions officers says made broken roads soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X