• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

डेंगू को लेकर दिल्ली सरकार गंभीर, की गई आपात बैठक

Google Oneindia News

नई दिल्ली: राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बीच यहां डेंगू का खतरा बढ़ा है। वैसे भी यहां इस साल अब तक डेंगू के करीब 396 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में शनिवार को शाम चार बजे दिल्ली सरकार ने Dengue पर आपात बैठक बुलाई। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में डेंगू को लेकर बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

dengu

व्यापक रणनीति तैयार
डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बैठक में इस पर व्यापक रणनीति के तैयार कर काम करने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृव्य में हुई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग व अन्य सिविक एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक इस साल अब तक डेंगू के 396 मामले सामने आए हैं। 17 सितंबर तक इस महीने में ही डेंगू के कुल 152 मामले दर्ज किए गए, जबकि पूरे अगस्त महीने में डेंगू के 75 मामले सामने आए।

राजधानी में प्रदूषण नियंत्रण के लिए ग्रैप का नियम लागू करेगी दिल्ली सरकारराजधानी में प्रदूषण नियंत्रण के लिए ग्रैप का नियम लागू करेगी दिल्ली सरकार

डेंगू का ग्राफ
2021 में राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के 9,613 मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले पांच वर्षों में सबसे अधिक संख्या थी। इसके अलावा 2016 में 4431 मामले और 2017 में 4726 डेंगू के मामले सामने आए थे। वहीं, 2018 में मामले तेजी से घटकर 2798 और 2019 में 2036 मामले दर्ज किए गए। जबकि 2020 में संक्रमण में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट हुई और इस साल कुल केवल1072 संक्रमणों की सूचना मिली थी।

Comments
English summary
Delhi government serious about dengue, emergency meeting held
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X