• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शराब नहीं, केमिकल पीने से हुई थी 4 लोगों की मौत- चौटाला

Google Oneindia News

सोनीपत के गांव शामड़ी और पानीपत के गांव बुडशाम के चार लोगों की मौत शराब पीने से नहीं हुई, बल्कि उन्होंने केमिकल पी लिया था। पुलिस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि शराब पीने से ग्रामीणों की मौत नहीं हुई है। इसके लिए पानीपत के उपायुक्त की अध्यक्षता में टीम जांच कर रही है। यह बात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को भिवानी में होने वाली रैली को लेकर सोनीपत के सेक्टर 23 में कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए कही।

Dushyant Chautala

उन्होंने कहा कि पानीपत की डिस्टिलरी में तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड ने दो लीटर की प्लास्टिक की बोतल में वहां से ऑर्डर लेस लिक्विड लिया था। यह केमिकल था, जिसको पीने से चारों की मौत हो गई। उसे शराब नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि पानीपत की बंद हो चुकी डिस्टिलरी को तुरंत क्लीनअप (साफ करवाने) के लिए पानीपत के डीसी की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है, जो पूरे मामले की जांच करेगी। वह डिस्टिलरी को-ऑपरेटिव सोसाइटी की थी। जिस डिस्टिलरी से केमिकल आया है उसे एक साल पहले बंद कर दिया गया था। उसके पास कोई लाइसेंस भी नहीं था। सील होने के बावजूद वहां से केमिकल कैसे बाहर आया इसकी भी जांच करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पानीपत शुगर प्लांट वहां से शिफ्ट हो चुका है तो यह भी पता लगाया जाएगा कि शुगर प्लांट की ओर से किसी ने घुसकर यह केमिकल तो नहीं उठाया है। इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी।

बॉन्ड पॉलिसी मुख्यमंत्री से करेंगे बातचीत
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एमबीबीएस विद्यार्थियों की हड़ताल को लेकर मुख्यमंत्री से भी बातचीत की जाएगी। इसमें यदि कोई गुंजाइश होगी तो जरूर रियायत को लेकर विचार किया जाएगा।

किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस ले चुकी सरकार
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले सरकार वापस ले चुकी है। महज मुकदमों को छोड़कर सभी को वापस ले लिया गया है। यहां तक की डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी तोड़ने व उन पर हुए हमले में दर्ज मुकदमे भी वापस ले लिए गए हैं। अब इन पर कोर्ट को आदेश देना है। जिसका इंतजार करना होगा।

{document1}zzzzz

Comments
English summary
chemical not alcohol behind 4 death in sonipat says dushyant chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X