• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड में पेट्रोल सब्सिडी का लाभ BPL सूची के लाभार्थी भी उठाएंगे, लिस्ट से नहीं कटेगा नाम

Google Oneindia News

Jharkhand Petrol Subsidy Scheme झारखंड में गरीबों को पेट्रोल खरीदने पर आर्थिक सहयोग देने से संबंधित योजना के तहत लाभुकों की संख्या बढ़ने की बजाय घटती जा रही है। पहले जहां 1.15 लाख लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया था, वहीं इनकी संख्या आधी के करीब हो गई है। वहीं अब राज्य सरकार ने इसको लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

Hemant Soren

सरकारी अफसरों ने नहीं दिखाई रूचि
वहीं खाद्य आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उरांव ने नए सिरे से कोशिशें शुरू करने के निर्देश दिए, लेकिन हेमंत सोरेन सरकार पर संकट के बादल मंडराते देख कर अधिकारियों ने इस मामले में कोई खास रूचि नहीं दिखाई। अब एक बार फिर हेमंत सोरेन सरकार की ओर से इस दिशा में लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जाएगी।

चलाया जाएगा जागरूकता अभियान
खाद्य आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उरांव ने कहा कि अधिकारियों को शीघ्र ही निर्देश दिए जाएंगे कि सभी जिलों में अभियान चलाकर लोगों को योजना के प्रति जागरुक करें और अधिक से अधिक लोगों को पेट्रोल सब्सिडी योजना का लाभ दिलाएं। डा. उरांव ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर एक से डेढ़ माह का अभियान चलाया जा सकता है।

 Maiden Pharmaceuticals: भारत ने गांबिया में बच्चों की मौत पर WHO से मांगी जांच डिटेल Maiden Pharmaceuticals: भारत ने गांबिया में बच्चों की मौत पर WHO से मांगी जांच डिटेल

सीएम सोरेन ने की थी अनुदान की घोषणा
मालूम हो कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ माह पहले झारखंड के लोगों को पेट्रोल अनुदान देने की घोषणा की थी। इसके तहत सरकार हर महीने दस लीटर पेट्रोल खरीदने पर प्रति लीटर 25 रुपये का अनुदान देती है। सरकार की ओर से यह राशि सीधे बैंक खाते में भेजी जाती है। सरकार ने इसके लिए सरकार की ओर से एक मोबाइल एप भी लांच किया गया है। इस एप के माध्यम से ही इस योजना का लाभ लोग उठाते हैं।

Comments
English summary
BPL family will also take advantage of petrol subsidy in Jharkhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X