• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में 6 पुरस्कार जीते

अमरावती,3 अक्टूबरः नई दिल्ली में स्वच्छ अमृत महोत्सव में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा घोषित स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग में एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की श्रेणी में ग्रेटर विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और तिरुपति क
Google Oneindia News

अमरावती,3 अक्टूबरः नई दिल्ली में स्वच्छ अमृत महोत्सव में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा घोषित स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग में एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की श्रेणी में ग्रेटर विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और तिरुपति के तीन शहरों को शीर्ष 10 में स्थान दिया गया। यह भी पढ़ें आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं: लक्ष्मण तेलुगु देशम पार्टी का ट्विटर अकाउंट हैक तीनों के बाद एक ही श्रेणी के शीर्ष 100 में कुरनूल, नेल्लोर, कडप्पा और राजामहेंद्रवरम थे। कचरा मुक्त शहरों के संबंध में, विशाखापत्तनम और तिरुपति को पांच सितारा रेटिंग से सम्मानित किया गया। विशाखापत्तनम को मिलियन प्लस सिटी श्रेणी के तहत 'शीर्ष प्रभाव निर्माता' से भी सम्मानित किया गया। दक्षिण क्षेत्र में, 50,000 और एक लाख के बीच की आबादी वाले शहरों के लिए, शीर्ष 100 में 21 शहरों का स्थान है। पुंगनूर को तीसरा और पुलिवेंदुला को नौवां स्थान मिला है।

andhra pradesh

दक्षिण क्षेत्र के शहरों की श्रेणी में जिनकी जनसंख्या 25,000 से 50,000 है, शीर्ष 100 रैंकों में आठ शहरी स्थानीय निकाय शामिल हैं। तिरुपति नगर निगम ने 'सफाईमित्र सुरक्षा सेहर' में प्रथम स्थान प्राप्त किया। नगर प्रशासन मंत्री औदिमुलपु सुरेश, नगर प्रशासन के विशेष मुख्य सचिव वाई. श्री लक्ष्मी, नगर आयुक्त अनुपमा अंजलि और महापौर डॉ आर सिरीशा ने राष्ट्रपति से पुरस्कार प्राप्त किया। विजयवाड़ा नगर निगम को 'सबसे स्वच्छ राजधानी' के रूप में सम्मानित किया गया। नगर आयुक्त स्वप्निल दिनकर पुंडकर और मेयर रायला भाग्य लक्ष्मी ने केंद्रीय आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से पुरस्कार प्राप्त किया। विशाखापत्तनम को 10 लाख से 40 लाख की आबादी वाले 'स्वच्छ बड़े शहर' से नवाजा गया। नगर आयुक्त पी. ​​राजा बाबू और महापौर जी. हरि वेंकट कुमारी ने पुरस्कार प्राप्त किया।

पुलिवेंदुला को दक्षिण क्षेत्र के तहत 50,000 लाख से एक लाख आबादी वाले शहरों के लिए नवाचार और सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए सम्मानित किया गया, जबकि पुंगनूर को नागरिकों की प्रतिक्रिया के लिए सम्मानित किया गया। सलूर को 25,000 से 50,000 की आबादी वाले शहरों के लिए दक्षिण क्षेत्र में नवाचार और सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए सम्मानित किया गया था और विशेष उल्लेख श्रेणी के तहत, 1-3 लाख आबादी के तहत श्रीकाकुलम नगर निगम और 15,000 से कम जनसंख्या श्रेणियों के तहत पोडिली ने भी पुरस्कार जीते।

Comments
English summary
Andhra Pradesh wins 6 awards in Swachh Survekshan 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X