• search
keyboard_backspace

यूजेवीएन लिमिटेड से उत्तराखंड को मिला 40 करोड़ का लाभांश, सीएम त्रिवेंद्र को भेंट किया चेक

By Oneindia Staff

देहरादून। मंगलवार को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को सचिवालय में सचिव ऊर्जा एवं अध्यक्ष यूजेवीएन लिमिटेड श्रीमती राधिका झा एवं प्रबन्ध निदेशक श्री संदीप सिंघल द्वारा राज्य सरकार की अंश पूंजी पर लाभांश के रूप में रूप में रु 40.01 (चालीस करोड़ एक लाख रूपए) का चेक भेंट किया गया।

UJVN limited gave check of fourty crores to Uttarakhand govt as profit share

मुख्यमंत्री ने यूजेवीएनएल द्वारा प्रदेश की ऊर्जा जरूरतों को पूर्ण करने के लिये किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यूजेवीएनएल भविष्य में भी अपनी क्षमताओं का बेहतर उपयोग कर विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित करने हेतु प्रयत्नशील रहेगा। मुख्यमंत्री ने निगम के कार्मिकों की मेहनत, लगन एवं बेहतर कार्य संस्कृति की भी सराहना की।

इस अवसर पर सचिव ऊर्जा श्रीमती राधिका झा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि निगम द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में रु 123.01 करोड रुपए का लाभ अर्जित किया गया तथा उसी के अनुरुप राज्य सरकार को निगम की ओर से रु 40.01 करोड लाभांश के रुप में दिया गया है। निगम द्वारा विगत कुछ वर्षों से सरकार को निरंतर लाभांश दिया जा रहा है तथा इस वर्ष का रु 40.01 करोड का यह अभी तक का सर्वाधिक लाभांश है।

सचिव ऊर्जा, श्रीमती राधिका झा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में यूजेवीएन लिमिटेड द्वारा निर्धारित लक्ष्य 4822 मिलियन यूनिट के सापेक्ष 5088.88 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन किया गया जो कि पर्यावरणीय प्रवाह ( ई-फ्लो ) को समाहित करते हुए अभी तक का निगम का उच्चतम विद्युत उत्पादन है। इसी क्रम में निगम द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में कुल रू0 923.43 करोड की ऊर्जा विक्रय की गई जो कि निगम की स्थापना के बाद से अभी तक की अधिकतम ऊर्जा विक्रय है।

इस अवसर पर यूजेवीएनअल निदेशक श्री पुरूषोत्तम सिंह, श्री सुधाकर बड़ोनी एवं श्री एस.सी. बलूनी आदि उपस्थित थे।

उत्तराखंड: गैरसैंण के विधान भवन में 1 से 10 मार्च तक चलेगा बजट सत्र, 4 मार्च को त्रिवेंद्र सरकार पेश करेगी बजटउत्तराखंड: गैरसैंण के विधान भवन में 1 से 10 मार्च तक चलेगा बजट सत्र, 4 मार्च को त्रिवेंद्र सरकार पेश करेगी बजट

English summary
UJVN limited gave check of fourty crores to Uttarakhand govt as profit share
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X