• search
keyboard_backspace

कोविड स्थिति को देखते हुए सीएम योगी का फैसला, कहा- होम आइसोलेशन के मरीजों को मिले सप्ताह भर की दवा

लखनऊ, अप्रैल 20: कोरोना संक्रमण के प्रदेश में बढ़ते ग्राफ को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा कदम उठाया है। सीएम ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को न्यूनतम एक सप्ताह का मेडिकल किट उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं, सीएम ने आला अधिकारियों को 108 एम्बुलेंस की आधी संख्या केवल कोविड के लिए डेडिकेटेड किए जाने के भी निर्देश जारी किए हैं।

medical kit for a minimum of one week should be given to patients living in home isolation

कोरोना संक्रमण महामारी के विरूद्ध सरकार ने विशेष कार्ययोजना के तहत रणनीति तैयार कर सभी प्रकार की सेवाओं को सुनिश्चित करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। सीएम ने टीम 11 के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित कर तत्‍काल प्रभाव से उनको सभी सुविधाएं दी जाए। निगरानी समितियां पूरी सक्रियता से कार्य करें। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 द्वारा निगरानी समितियों के सदस्यों से उनके कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया जाए इस बात को सुनिश्चित किया जाए।

सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ करें कार्य-सीएम योगी
कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और तेजी से जांच की संख्‍या में बढ़ाने के आदेश देते हुए सीएम ने कहा कि कोविड टेस्टिंग के लिए राज्‍य सरकार ने जो दरें तय की हैं उसके आधार पर कोरोना की जांच की जाए। सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना जांचें की जाए इसको सुनिश्चित करने के आदेश सीएम ने अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू करें।

English summary
medical kit for a minimum of one week should be given to patients living in home isolation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X