• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओमप्रकाश चौटाला से मिले नीतीश कुमार, कहा- नहीं हुई कोई राजनीतिक चर्चा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अगस्त: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी दिल्ली के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लिया। इसके बाद रविवार को उन्होंने दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की। वैसे तो इस मुलाकात को गैर-राजनीतिक बताया जा रहा है, लेकिन सियासी गलियारों में अब इसके कई मायने निकाले जाने लगे हैं।

bihar

मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि चौटाला के प्रति हम लोगों में बहुत सम्मान है। साथ ही संबंध भी बहुत पुराना है। इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मतलब नहीं है और ना ही कोई राजनीतिक चर्चा हुई। वैसे चौटाला को 2013 में हुए प्राथमिक शिक्षक घोटाले में 10 साल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में उनके बेटे अजय भी दोषी पाए गए थे। हालांकि ज्यादा उम्र और अपाहिज होने की वजह से पिछले महीने उन्हें रिहा कर दिया गया।

बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबितबिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

जाति आधारित जनगणना पर जोर
वहीं केंद्र सरकार देश में जनगणना करवाने का प्लान बना रही है। जेडीयू चाहती है कि जाति आधारित जनगणना हो। इसको लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव भी आया। खास बात तो ये है कि बिहार में मुख्य विपक्षी दल आरजेडी भी जातीय जनगणना को लेकर जेडीयू से सहमत है। हालांकि बीजेपी के कई नेता इसका विरोध कर रहे। जिस वजह से केंद्र सरकार पहले ये मांग ठुकरा चुकी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नीतीश अपनी ओर से केंद्र पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

https://hindi.oneindia.com/photos/delhi-rain-live-pictures-weather-update-oi65595.html

English summary
Nitish Kumar met Omprakash Chautala, said – no political discussion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X