• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोलकाता के चिड़ियाघर में दिल्ली जैसा हादसा, शेर के बाड़े में युवक ने लगाई छलांग और फिर...

|
Google Oneindia News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है, यहां चिड़ियाघर घूमने गया एक शख्स देखते ही देखते शेर के बाड़े में घुस गया। युवक की इस हरकत के बाद चिड़ियाघर में हंगामा मच गया, बड़ी मशक्कत के बाद उसे शेर के बाड़े से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि युवक पर शेर ने हमला कर दिया था और वह गंभीर रूप से घायल है। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है।

शेर के बाड़े में लगाई छलांग

शेर के बाड़े में लगाई छलांग

शेर चाहे जंगल में हो या चिड़ियाघर में, शिकार मिलने पर वह उसे छोड़ेगा नहीं। यह जानते हुए भी कोलकाता के अलीपुर स्थित चिड़ियाघर में एक युवक ने शेर के बाड़े में छलांग लगा दी। युवक की पहचान गौतम गुछाई के रूप में हुई है। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार की है, खतरनाक जानवर के बाड़े में कूदने के बाद शेर ने हमला कर दिया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। गौतम गुछाई का एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पिंजरे में शेर ने किया हमला

पिंजरे में शेर ने किया हमला

अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे गौतम गुछाई नाम का युवक किसी तरह बाड़े की दीवार पर चढ़ने के बाद दो जालीदार बाउंड्री को पार करके उसके अंदर घुस गया। उस वक्त शेर अपनी मांद से निकल कर पिंजरे में ही घूम रहा था, युवक को देखते हुए उसने हमला कर दिया। चिड़ियाघर घूमने आए अन्य पर्यटकों ने जब इसकी जानकारी सुरक्षा गार्डों को दी तो बड़ी मुश्किल से युवक को शेर से आजाद कराया गया। इस मामले में स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

चिल्लाकर मांगी मदद लेकिन...

चिल्लाकर मांगी मदद लेकिन...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शेर के हमले के बाद गौतम जोर-जोर से चिल्लाकर मदद मांगने लगा, शोर सुन वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। अब चिड़ियाघर प्रबंधन पूरे मामले की जांच कर रहा है, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि युवक शेर के बाड़े मे कैसे घुस गया। इसके अलावा घायल युवक के मानसिक स्थिति की भी जांच की जा रही है, साथ ही घटना के समय बाड़े के आस-पास कोई कर्मचारी मौजूद क्यों नहीं था इसकी भी जांच की जाएगी।

दिल्ली में भी हुआ था कुछ ऐसा

दिल्ली में भी हुआ था कुछ ऐसा

कोलकाता की इस घटना ने एक बार फिर से दिल्ली चिड़ियाघर हादसे की याद ताजा कर दी है। इस हादसे में 20 वर्षीय मकसूद नाम का युवक सफेद बाघ के बाड़े में कूदने के बाद जानवर के हमले में उसकी मौत हो गई थी। इस घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया था जिसमें मकसूद करीब 15 मिनट तक बाड़े में बाघ के सामने हाथ जोड़कर बैठा अपनी जान की भीख मांग रहा था। बाघ ने पहले तो हमला नहीं किया लेकिन वहां मौजूद लोगों द्वारा शोर मचाने के बाद वह मकसूद को अपने जबड़े में दबाकर मार दिया। युवक की दिमागी हालत कमजोर बताई गई थी।

यह भी पढ़ें: Video: भैसों के झुंड को देख उल्टे पांव भागने लगे शेर-शेरनी, लेकिन फिर जो हुआ देखकर दंग रह जाएंगे आप

Comments
English summary
Kolkata Alipur zoo man jump in a lion enclosure injured by animal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X