• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल में BJP सांसद अर्जुन सिंह को Z श्रेणी की सुरक्षा, घर पर दो बार हो चुकी है बमबारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 सितंबर: चुनाव खत्म होने के बाद से बीजेपी लगातार पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रही है। अभी मंगलवार को ही बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर बमबारी हुई थी। इस घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। जिस वजह से उन्हें अब Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। अभी तक सांसद के पास Y श्रेणी की सुरक्षा थी।

arjan

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक बीजेपी सांसद के घर हुई घटना को देखते हुए उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। CISF ने मंगलवार से उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। इसके संबंध में 13 सितंबर को आदेश भी जारी कर दिया गया था। वैसे ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले सितंबर के पहले हफ्ते में सांसद के घर के पास बमबारी हुई थी। जिस पर उन्होंने आवास परिसर की सुरक्षा बढ़ाते हुए 165 सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे।

टीएमसी ने कही ये बात
उत्तर 24 परगना के बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह शुरू से ही अपनी सुरक्षा में लापरवाही के लिए बंगाल पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने लोकसभा स्पीकर और गृह मंत्रालय को पत्र भी लिखा था। हालांकि ताजा हमले पर टीएमसी ने सवाल उठाए हैं। टीएमसी नेताओं के मुताबिक अर्जुन सिंह ने ये हमला खुद अपने घर पर करवाया था, ताकि उनको पब्लिसिटी मिल सके।

बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर RO ने बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को भेजा नोटिस, रैलियों पर मांगा जवाबबंगाल उपचुनाव: भवानीपुर RO ने बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को भेजा नोटिस, रैलियों पर मांगा जवाब

बंगाल पुलिस को झटका
वहीं बमबारी के बाद बंगाल पुलिस ने खुद इस घटना को लेकर मामला दर्ज किया था। साथ ही वो सांसद के घर की तलाशी लेना चाहती थी। जिस पर अर्जुन सिंह ने इनकार कर दिया। इसके बाद मामला बैरकपुर कोर्ट पहुंचा, वहां पर भी घर की तलाशी लेने वाली याचिका खारिज हो गई।

English summary
BJP MP Arjan Singh CISF Z category security Home Ministry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X