• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Varanasi To Khajuraho : 30 अक्टूबर से शुरू होगी नई विमान सेवा, किराया है काफी कम

Varanasi To Khajuraho के बीच 30 अक्टूबर से स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा सीधी विमान सेवा प्रारंभ किए जाने की घोषणा की गई है, टिकट बुकिंग प्रारंभ हो चुका है
Google Oneindia News

वाराणसी, 06 अक्टूबर : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से खजुराहो के लिए अब सीधी विमान सेवा प्रारंभ होने वाली है। यह विमान सेवा निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा शुरू करने की घोषणा की गई है। विमान का शेड्यूल जारी कर दिया गया है और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग भी प्रारंभ हो चुकी है। अभी तक वाराणसी से खजुराहो जाने वाले यात्रियों और पर्यटकों को कनेक्टिंग विमानों का सहारा लेना पड़ता था। कनेक्टिंग विमानों का किराया अधिक होता था और समय भी अधिक लगता था, ऐसे में अब सीधी विमान सेवा प्रारंभ हो जाने से यात्रियों और पर्यटकों को आने-जाने में काफी आसानी होगी।

वाराणसी से एक घंटे में पहुंच जाएंगे खजुराहो

वाराणसी से एक घंटे में पहुंच जाएंगे खजुराहो

जारी शेड्यूल अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 2932 इसी माह 30 अक्टूबर से प्रतिदिन दोपहर 12:10 बजे खजुराहो एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो दोपहर 1:10 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। वाराणसी एयरपोर्ट से यही विमान दोपहर 1:30 बजे उड़ान भरेगा जो 2:25 बजे खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरेगा। अधिकारियों ने बताया कि यह विमान सेवा सप्ताह में सभी दिन संचालित की जाएगी।

4 हजार से भी कम है वाराणसी-खजुराहो का किराया

4 हजार से भी कम है वाराणसी-खजुराहो का किराया

बात करें किराए की तो वाराणसी से खजुराहो जाने का किराया 3889 रुपए है और खजुराहो से वाराणसी का किराया 4000 रुपए है। अधिकारियों ने बताया कि फ्लेक्सी फेयर होने के चलते किराए में उतार चढ़ाव संभव है, ऐसे में ऑनलाइन टिकट बुक करते समय किराया जरूर चेक करें। अधिकारियों ने यह भी कहा कि इस रूट पर विमान सेवा शुरू करने की घोषणा किए जाने के बाद टिकट की बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। टिकट की बुकिंग स्पाइसजेट एयरलाइंस के ऐप व वेबसाइट से की जा सकती है।

विंटर सीजन में बढ़ेगी विमान सेवाएं

विंटर सीजन में बढ़ेगी विमान सेवाएं

एविएशन सेक्टर में 28 अक्टूबर के बाद से विंटर सीजन जारी हो जाता है। विंटर सीजन में काफी संख्या में पर्यटकों का आवागमन होता है। यही कारण है कि विंटर सीजन में विमानन कंपनियों द्वारा अपनी विमान सेवाएं बढ़ाई जाती हैं। इस बारे में वाराणसी एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल से बात किया गया तो उन्होंने बताया की विंटर सीजन प्रारंभ होने पर विमानन कंपनियों द्वारा कुछ विमानों का समय भी बदला जाएगा तथा कुछ नए रूट पर विमान संचालित किए जाएंगे। निदेशक द्वारा अगले सप्‍ताह तक इसकी सूची जारी होने की संभावना भी जताई गर्इ।

VIDEO: भारतीय यात्री को एयरपोर्ट पर मिठाई लेकर नहीं जाने दिया, शख्स ने निकाला ऐसा उपाय हर कोई हुए मुरीदVIDEO: भारतीय यात्री को एयरपोर्ट पर मिठाई लेकर नहीं जाने दिया, शख्स ने निकाला ऐसा उपाय हर कोई हुए मुरीद

Comments
English summary
Varanasi to Khajuraho New flight service from October 30
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X