• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिलाओं को 50 परसेंट सीटों पर मिले टिकट: ऋतु खंडूडी भूषण

|
Google Oneindia News

देहरादून, 16 सितंबर। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। बीजेपी ने हर मोर्चे पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। हर मोर्च पर सबसे आगे रहने वाली महिलाओं की इस विधानसभा चुनाव में किस तरह से भागीदारी रहेगी और चुनाव को लेकर क्या रणनीति है, इन सभी मुद्दों पर उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष और यमकेश्वर सीट से विधायक ऋतु खंडूडी भूषण से वन इंडिया ने खास बातचीत की।वन इंडिया से खास बातचीत में ऋतु खंडूडी भूषण ने ​कहा कि सभी राजनैतिक दलों को चुनावों में टिकट बंटवारे में महिलाओं को 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

    महिलाओं को 50 परसेंट सीटों पर मिले टिकट: ऋतु खंडूडी भूषण
    Women got tickets on 50% seats- Ritu Khandudi Bhushan

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से फूंकेंगे बिगुल
    भाजपा की राष्ट्रीय महिला मोर्चा की 26 और 27 सितंबर को दो दिवसीय बैठक उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित होने जा रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक उत्तराखंड में होने से उत्तराखंड भाजपा की महिला मोर्चा उत्साहित हैं। राष्ट्रीय स्तर की बैठक को लेकर महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने बताया कि पूरा महिला मोर्चा इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा है। उन्होंने दावा किया कि कार्यक्रम भव्य होगा। जो भी राष्ट्रीय स्तर के नेता आएंगे वे यहां से अच्छा अनुभव लेकर जाएंगे। उन्होंने ​कहा कि इस बैठक के जरिए उत्तराखंड में चुनाव का बिगुल फूंकेगा।

    60 सालों में पहली बार दिल्ली तक पहुंची बहिनों की आवाज
    बीजेपी सरकार के कार्यकाल को लेकर ऋतु खंडूडी ने कहा कि उनकी सरकर ने 5 साल में बहनों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं पर काम किया है। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो वायदे किए थे वे सभी सिर्फ पूरे नहीं हुए जमीन पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में पहली बार 60 सालों में बहनों की आवाज दिल्ली तक पहुंची है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने उज्जवला योजना,शौचालय, घसियारी, महालक्ष्मी जैसे कई योजनाएं महिलाएं को लेकर लांच की है। जिनसे महिलाओं को स्वाभिमान और सम्मान मिला है।

    कांग्रेस सिर्फ घोषणाएं करती हैं, बीजेपी धरातल पर करती है
    कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत के महिलाओं को गैस सब्सिडी में 200 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ घोषणाएं करती है। कांग्रेस सरकार 3 हजार घोषणाएं करके चली गई। उन्होंने कहा कि बीजेपी की कार्यशैली सिर्फ घोषणाओं के लिए नहीं है। बीजेपी जो घोषणा करती है, उसे धरातल पर उतारती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की कार्यशैली में ऐसी घोषणाएं करना नहीं है जो पूरी न हों।
    सभी दलों को 50 परसेंट सीटें महिलाओं को देनी चाहिए
    विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी और महिलाओं की भागीदारी पर ऋतु खंडूडी ने कहा कि भाजपा में महिलाएं अपने संस्कार के अनुरूप हर कार्यक्रम में अति​थि सत्कार करती हैं। उन्होंने कहा कि इस बार वे महिलाओं को 50 परसेंट सीट पर टिकट दिलवाने के लिए हाईकमान के सामने अपना पक्ष रखेंगें। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत से लेकर कई चुनावों में महिलाओं को 50 परसेंट सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है, विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं को 50 परसेंट भागीदारी हो इसके लिए वे प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि सभी दलों को महिलाओं को 50 परसेंट सीटों पर चुनाव लड़ाना चाहिए। अपनी दावेदारी पर उन्होंने कहा कि वे कभी भी खुद की दावेदारी नहीं करती हैं। पार्टी जिसको भी प्रत्याशी बनाएगा, वह यमकेश्वर से जीत कर आएगा।
    बयानबाजी का चुनावों पर नहीं पड़ेगा फर्क पार्टी के अंदर अंदरूनी खींचतान और बयानबाजी को लेकर ऋतु खंडूडी ने कहा कि राजनीति में ये सब चलता है। उन्होंने कहा कि पार्टी का विचार और संस्कार इन सब चीजों से ऊपर होता है। उन्होंने कहा कि चुनाव में इन सभी चीजों का कोई असर नहीं पड़ेगा।

    ये भी पढ़ें-उत्तराखंड बीजेपी में हरक और त्रिवेंद्र में जुबानी जंग, चुनाव प्रभारियों के आने से पहले मामला गर्मायाये भी पढ़ें-उत्तराखंड बीजेपी में हरक और त्रिवेंद्र में जुबानी जंग, चुनाव प्रभारियों के आने से पहले मामला गर्माया

    English summary
    Women got tickets on 50% seats- Ritu Khandudi Bhushan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X