• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू करने की कवायद में जुटी उत्तराखंड सरकार

|

हरिद्वार, अप्रैल 22: उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार हरिद्वार के विकास के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी कोशिशों के बीच सरकार ने हरिद्वार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोड़ने के लिए बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। सरकार हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू करने की तैयारी में हैं। इसके लिए सरकार ने हरिद्वार के अलावा उससे लगे देहरादून और पौड़ी जिलों के जिलाधिकारियों को भूमि की तलाश के निर्देश दिए गए हैं।

Uttarakhand government engaged in the exercise of international airport in Haridwar

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को सुविधा मुहैया कराने के मकसद से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कवायद की जा रही है। राज्य सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार से भी मुलाकात की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मिलकर इस प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि यह एयरपोर्ट भविष्य में ऋषिकेश-कर्णप्रयागरेल प्रोजेक्ट के आकार लेने पर चारधाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए अहम साबित होगा।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात के दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का प्रस्ताव रखा था। इस पर केंद्रीय मंत्री ने भी सहमति जताई। कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि एयरपोर्ट के लिए भूमि तलाशने के निर्देश हरिद्वार, देहरादून व पौड़ी के डीएम को दिए गए हैं। जमीन फाइनल होने के बाद विस्तृत प्रस्ताव केंद्र को भेजा जाएगा।

COVID 19: PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग, कहा-'राज्यों को बिना रुकावट ऑक्सीजन मिले'COVID 19: PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग, कहा-'राज्यों को बिना रुकावट ऑक्सीजन मिले'

राज्य में हर 12 साल में होने वाले कुंभ में भी देश-विदेश से लोग जुटते हैं। इसी प्रकार चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड साहिब की यात्रा के अलावा पर्यटक स्थलों की सैर को बड़ी तादाद में तीर्थयात्री और पर्यटक पहुंचते हैं। इसी को देखते हुए सरकार हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू करने की कवायद में लगी हुई है। ताकि हरिद्वार को विदेशी पर्यटकों के लिए खोजा जा सके।

English summary
Uttarakhand government engaged in the exercise of international airport in Haridwar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X