• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: बाढ़ में फंस गया हाथी, पानी से निकलने की जद्दोजहद का वीडियो वायरल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: उत्तराखंड में बीते तीन दिन से हो रही भारी बारिश के बाद राज्य के हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हैं और जनजीवन पूरी तरह से पटरी से उतर गया है। इंसानों के साथ-साथ जानवरों के लिए भी ये मूसलाधार बारिश और बाढ़ मुसीबत बनकर आई है। हल्द्वानी से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक हाथी नदीं में आई बाढ़ में फंसा हुआ दिख रहा है। हाथी की पानी से निकलने की कोशिश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

    Uttarakhand Heavy Rain: भारी बारिश के बीच नदी के तेज बहाव में फंसा हाथी, देखें Video| वनइंडिया हिंदी
    नदी की बाढ़ में फंसा हाथी

    नदी की बाढ़ में फंसा हाथी

    बारिश के चलते हल्द्वानी में गौला नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। नदी में आचानक आई बढ़े पानी के चलते एक हाथी इसमें फंस गया। ये हाथी नदी में बने एक टीले पर था लेकिन अचानक पानी बढ़ा तो इसके लिए यहां से निकलना मुश्किल हो गया। वन विभाग की टीम ने किसी तरह से हाथी को रेस्क्यू किया है।

    IFS अफसर ने शेयर किया वीडियो

    आईएफएस अफसर सुरेंद्र मेहरा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए मेहरा ने लिखा है- 'उत्तराखंड में जब एक हाथी उफनती नदी में फंस गया लेकिन किसी तरह से उनसे इसको पार कर लिया।' इस वीडियो क्लिप में हाथी को असहाय रूप से बाढ़ वाले क्षेत्र से बाहर निकलने का प्रयास करते देखा जा सकता है। डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि हाथी के नदी में फंसे होने की सूचना पर हमारी टीम ने रेस्क्यू टीम ने हाथी को निकाला और उसे जंगल में छोड़ दिया है।

     उत्तराखंड में बारिश और बाढ़ से 46 मौतें

    उत्तराखंड में बारिश और बाढ़ से 46 मौतें

    उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच नदियों में उफान आया हुआ है और कई पुल गिर चुके हैं। बादल फटने की घटना में कुछ मकान भी ढह गए। अभी तक कम से कम 46 लोगों की मौत इसमें हो चुकी है और कई लापता हैं। आपदा में मरने वालों लोगों के परिवारों के लिए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।बीआरओ, पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

     केरल में भी हालात खराब

    केरल में भी हालात खराब

    केरल में लगातार हो रही बारिश से हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। यहां बाढ़ और भूस्खलन से अब तक कुल 30 लोगों की जान गई है, कई लोग अभी भी लापता बताए गए हैं। केरल के 11 जिलों के लिए बुधवार को भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 20 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

    आयुष्मान खुराना ने ताहिरा के साथ मालदीव से शेयर की तस्वीर, हो रही वायरलआयुष्मान खुराना ने ताहिरा के साथ मालदीव से शेयर की तस्वीर, हो रही वायरल

    Comments
    English summary
    heavy rain in uttarakhand a elephant trapped flood viral video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X