• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बद्रीनाथ धाम पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र रावत, पूजा अर्चना का दौर शुरू

|

देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज (17 नवंबर) मंगलवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचे। बद्रीनाथ धाम पहुंचकर सीएम योगी और सीएम रावत ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए। दर्शन के साथ ही पूजा अर्चना का दौर भी शुरू हो गया। पूजा अर्चना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ 11 करोड़ की लागत से बनने वाले उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ रहेंगे।

cm trivendra singh rawat and uttar pradesh CM yogi adityanath visit badrinath temple

बता दें कि बदरीनाथ धाम में देवदर्शनी और हेलीपैड के समीप यूपी टूरिज्म का पर्यटक आवास गृह बनेगा। 11 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाला यह गेस्ट हाउस आधुनिक सुविधा से युक्त होगा। यहां पार्किंग सहित सभी सुविधाएं होंगी। वर्ष 2018 में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की थी। यूपी टूरिज्म और तहसील जोशीमठ (चमोली) के अधिकारियों ने रविवार को शिलान्यास स्थल पर सभी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

40 कमरे, रेस्टोरेंट, कॉन्फ्रेंस हाल के साथ यह होगी सुविधाएं

जोशीमठ में स्थित बद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कॉन्फ्रेंस हाल, डोरमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी। इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है। बता दें कि यह करीब दो साल में बनकर तैयार होगा। इसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले पर्यटक ठहर सकेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm trivendra singh rawat and uttar pradesh CM yogi adityanath visit badrinath temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X