• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ripped Jeans: सीएम तीरथ सिंह रावत के बचाव में उतरीं पत्नी, कहा-'लोगों ने सिर्फ एक शब्द पकड़ लिया'

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड के नए-नवेले सीएम तीरथ सिंह रावत अपने 'फटी जींस' वाले बयान को लेकर जबरदस्त आलोचनाओं और सवालों के घेरे में हैं लेकिन इसी बीच उनकी पत्नी रश्मि रावत उनके बचाव में उतर आई हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सीएम ने जींस वाली बात किसी खास विषय पर कही थी लेकिन उस संदर्भ को ही गायब कर दिया गया और सिर्फ एक शब्द को पकड़ लिया और उस पर बवाल मचा दिया गया।

सीएम तीरथ सिंह रावत के बचाव में उतरीं पत्नी

सीएम तीरथ सिंह रावत के बचाव में उतरीं पत्नी

रश्मि रावत ने कहा कि सीएम का कहना था कि भारत की संस्कृति को बचाने की अहम जिम्मेदारी देश की महिलाओं की है, बिना महिलाओं के समाज का विकास संभव नहीं है। समाज के सृजन में हर महिला की भागीदारी आवश्यक है, उनके कंधों पर जिम्मेदारी है कि वो वह हमारी सांस्कृतिक धरोहर को बचाएं, हमारी पहचान को बचाएं, हमारी वेशभूषा को बचाएं क्योंकि एक महिला ही एक स्वस्थ समाज को जन्म दे सकती है और सांस्कृतिक मूल्यों को बचा कर रख सकती है।

यहां देखें: सीएम तीरथ सिंह रावत का Video

    Tirath Singh के Ripped Jeans वाले बयान पर Priyanka Gandhi का तंज | फटी जींस | वनइंडिया हिंदी
    मिस मेरठ रह चुकी हैं सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी

    मिस मेरठ रह चुकी हैं सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी

    आपको बता दें कि 10 मार्च को देवभूमि के सीएम की गद्दी संभालने वाले तीरथ सिंह रावत की पत्नी रश्मि यूपी से हैं और मिस मेरठ रह चुकी हैं और वो पेश से प्रोफेसर हैं। सीएम बनने के बाद आज पहली बार दिल्ली जाएंगे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

    'फटी जींस' वाले बयान पर मचा बवाल

    'फटी जींस' वाले बयान पर मचा बवाल

    गौरतलब है कि सीएम तीरथ सिंह रावत के 'फटी जींस' वाले बयान पर सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में जबरदस्त ढंग से बवाल मचा हुआ है। विरोधी दलों ने जहां सीएम की सोच पर सवाल खड़े कर दिए हैं वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कुछ सेलिब्रेटियों ने भी इस पर कड़ा एतराज जताते हुए अपनी तस्वीरें 'फटी जींस' में शेयर की है।

    क्या कहा था सीएम तीरथ सिंह रावत ने?

    क्या कहा था सीएम तीरथ सिंह रावत ने?

    दरअसल 17 मार्च को सीएम तीरथ सिंह रावत बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला के उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दो दिवसीय कार्यशाला का टॉपिक था, 'बच्चों में बढ़ती नशे की प्रवृति, रोकथाम और पुनर्वास'। इस दौरान तीरथ सिंह रावत ने कहा कि बच्चों को नशा सहित तमाम विकृतियों से बचाने के लिए उन्हें संस्कारवान बनाना होगा। संस्कारित बच्चे जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते और इसके लिए उनकी मां को सजग होना चाहिए और इसी बात पर उन्होंने अपना अनुभव साझा किया।

    'फटी जींस' पहनने वाली महिला क्या ही संस्कार देंगी?

    उन्होंने कहा कि एक बार वो प्लेन से कहीं जा रहे थे, तो उन्होंने एक महिला को दो बच्चों और पति के साथ देखा था, जिसने की 'फटी जींस' पहन रथी थी। उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर थे। अब आप ही बताइए जो खुद फटी जींस पहने वो भला अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी और क्या ही सही-गलत बताएगीं। तीरथ के इसी बात पर बवाल मचा है और लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं।

    'पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो'

    'पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो'

    अभी 'फटी जींस' वाला मामला थमा भी नहीं कि सीएम के एक और वीडियो ने बवाल मचा दिया है। दरअसल तीरथ का एक वीडियो सोशल पर चर्चा का विषय बना हुआ है,जिसमें वो लोगों से अपने कॉलेज का किस्सा शेयर कर रहे हैं। हालांकि ये वीडियो कब का है, इस बारे में तस्वीर साफ नहीं है लेकिन वीडियो में सीएम कह रहे हैं कि एक लड़की चंडीगढ़ से कॉलेज में पढ़ने आई थी जो हाफ कट ड्रेस पहनती थी और लड़के उसके पीछे पड़ गए थे। रावत ने कहा कि, 'यूनिवर्सिटी में पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो, क्या होगा इस देश का।'

    यह पढ़ें: तीरथ रावत के 'फटी जींस' वाले बयान पर प्रियंका गांधी का तंज, मोदी-भागवत की फोटो शेयर लिखी ये बातयह पढ़ें: तीरथ रावत के 'फटी जींस' वाले बयान पर प्रियंका गांधी का तंज, मोदी-भागवत की फोटो शेयर लिखी ये बात

    Comments
    English summary
    Uttarakhand chief minister Tirath Singh Rawat’s wife, professor Rashmi Tyagi, has rallied behind her husband over his ripped jeans comment.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X