• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सेना भर्ती में शामिल होने आए 10 युवक मिले कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों में मचा हड़कंप

|

indian army recruitment in Uttarakhand: कोटद्वार। खबर उत्तराखंड के कोटद्वार जिले से है, यहां सेना भर्ती रैली में शामिल होने पहुंचे रुद्रप्रयाग जिले के 10 युवक कोरोना वायरस संक्रमित मिले है। 10 युवाओं के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दरअसल, सेना भर्ती से पहले सोमवार को जिला प्रशासन ने जिले के दस युवाओं की कोरोना रिपोर्ट सेना भर्ती अधिकारी सहित कोरोना चिकित्साधिकारी को भेजी।

    सेना भर्ती में शामिल होने आए 10 युवक मिले कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों में मचा हड़कंप

    10 young men tested Coronavirus positive during army recruitment

    रिपोर्ट मिलते ही सेना और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही पीपीई किट पहनकर दस युवकों की पहचान की और उन्हें भीड़ से अलग कर दिया। इसके बाद युवाओं को एंबुलेंस से कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती करा दिया। कोविड केयर सेंटर के डॉक्टर शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि इन युवकों का रुद्रप्रयाग में 18 दिसंबर को आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था। रविवार देर रात को 10 युवकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

    वहीं, सेना भर्ती अधिकारी कर्नल विनीत बाजपेयी ने बताया कि सुबह पांच बजे एंट्री प्वाइंट काशीरामपुर तल्ला में सेना अधिकारियों की मौजूदगी में डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनकर युवकों की स्वास्थ्य जांच के साथ कोरोना की जांच की। जिसमे 10 युवकों की रिपोर्टर कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिनको समय रहते आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, भर्ती रैली के दूसरे दिन उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले के युवाओं ने दमखम दिखाया।

    शारीरिक जांच के बाद मैदान में 200 युवकों को एक साथ करीब 15 टुकड़ियों में दौड़ाया गया, जिसमें 400 मीटर के एक राउंड को पूरा करते हुए मैदान के चार चक्कर लगाकर 1600 मीटर की दौड़ को मात्र पांच मिनट में पूरा करना था। कई युवा दूसरे और तीसरे राउंड में दौड़ से बाहर हो गए। चौथे राउंड में युवकों ने समय पर दौड़ लगाने के लिए जान लगा दी, लेकिन मात्र 676 युवक ही तय समय पर दौड़ पूरी करने में सफल हुए। इसके बाद युवकों का शारीरिक परीक्षण किया गया। जिसमें युवकों को बीम खींचने को कहा गया। सभी ने इसे पूरा कर लिया।

    ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर लिखी यह बातये भी पढ़ें:- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर लिखी यह बात

    English summary
    10 young men tested Coronavirus positive during army recruitment
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X