• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी की सीमा से बैरंग लौट रहीं कांग्रेस की बसें, योगी सरकार ने प्रवेश की नहीं दी अनुमति

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में श्रमिकों को घर तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस की बसों पर राजनीति गरमाई हुई है। इसी बीच यह खबर आ रही है कि राजस्थान-उत्तर प्रदेश की सीमा पर खड़ी बसें अब वापस लौट रही हैं। इस बारे में राजस्थान में भरतपुर के चिकसाना थाना प्रभारी श्रवण पाठक ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बसों को सीमा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी। इन बसों को यूपी की सीमा में आने देने की अपील बुधवार को दोपहर बाद प्रियंका गांधी ने वीडियो जारी कर की थी। अनुमति नहीं मिलने पर यह बसें अब वापस लौट रही हैं।

Yogi govt denied entry to buses arranged by congress

प्रियंका गांधी ने वीडियो के जरिए की थी अपील

बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से बसों को यूपी की सीमा में आने की अनुमति देने की अपील करते हुए कहा था कि इसकी क्रेडिट कांग्रेस नहीं लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा चाहे तो अपना झंडा लगा सकती है लेकिन बसों का इस्तेमाल होने दें जिससे हजारों लोगों को मदद मिलेगी। योगी सरकार के बसों की लिस्ट में दोपहिया वाहन, एंबुलेंस और कार के नंबर होने के आरोप पर प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर कुछ ऐसे नंबर हैं तो नए नंबर देने को तैयार हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को मिली जमानत

प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए प्रियंका गांधी ने 1000 बसों को यूपी में चलाने की अनुमति योगी सरकार से मांगी थी जिसके बाद प्रशासन ने उनको बसों की सूची भेजने को कहा था। इसके बाद उत्तर प्रदेश-राजस्थान की सीमा पर खड़ी बसों की एंट्री पर योगी सरकार और कांग्रेस के बीच चली तनातनी में प्रदेश अध्यक्ष मंगलवार को धरना-प्रदर्शन करने लगे जिसके बाद उनको हिरासत में लिया गया। बुधवार को उनको जमानत मिल गई लेकिन लखनऊ पुलिस ने उनको फिर हिरासत में ले लिया। उनके खिलाफ बस नंबरों की फर्जी सूची का केस दर्ज है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की आलोचना

वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने कहा कि प्रियंका गांधी को यह देखना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में मजदूरों को लेकर 300 ट्रेनें पहुंची हैं जबकि छत्तीसगढ़ में अभी 5-7 बसें भी नहीं गई हैं। उन्होंने कहा कि बसों पर हो रही राजनीति कांग्रेस के पाखंड को दिखाता है। सभी प्रवसी मजदूर भारतीय हैं इसलिए सबको ऐसे समय में सबको साथ मिलकर काम करना चाहिए।

बस पॉलिटिक्स: प्रियंका के निजी सचिव पर केस के बाद अब डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर लगाया यह आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi govt denied entry to buses arranged by congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X