खुद के लिए 3.5 करोड़ की मर्सिडीज खरीदने से योगी आदित्यनाथ ने किया इनकार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी की राह पर चलते हुए फिजूल के खर्चों को कम करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने अपने लिए 3.5 करोड़ रुपए की प्रस्तावित नई मर्सिडीज को लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने राजस्व विभाग से इस कार को खरीदने से मना करते हुए कहा कि जनता की खून-पसीने की कमाई को मंत्रियों के ऐशो-आराम पर खर्च नहीं किया जा सकता है।

yogi adityanath

मुख्यमंत्री ने ने कहा कि उन्हें अखिलेश यादव की कार से चलने में कोई दिक्कत नहीं है, लिहाजा उन्होंने राज्य संपत्ति विभाग से इस कार को खरीदने से मना कर दिया है। राज्य संपत्ति विभाग ने दो नई मर्सिडीज बेंज खऱीदने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन सीएम ने इससे इनकार कर दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के लिए 30 लाख की फॉर्च्यूनर खरीदने पर भी रोक लगा दी थी और उनके लिए इनोवा कार खरीदने को कहा था।

इसे भी पढ़ें- अब यूपी में बदलेगा रेलवे स्टेशन का नाम, गृह मंत्रालय देगा हरी झंडी!

आपको बता दें कि मायावती बतौर मुख्यमंत्री एक करोड़ रुपए की लैंड क्रूजर से चलती, जबकि अखिलेश यादव डेढ़ करोड़ की मर्सिडीज सेस चलते थे। सपा सरकार जाने के बाद मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव की ही कार में चलने का फैसला लिया है। बतौर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो एसयूवी खरीदी थी, जिसमें से एक कार को उन्होंने मुलायम सिंह यादव को दे दिया था, जिसे वह अभी भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि अखिलेश यादव ने अपनी कार लौटा दी थी। मुलायम सिंह यादव से कार वापस मांगने के मामले में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह बुजुर्ग आदमी हैं, अगर वह खुद से लौटा दें तो ठीक है, उनसे वापस नहीं मांगी जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath refused to buy new SUV cars cost more than 3 crore. He says I have no problem to travel in Akhilesh Car.
Please Wait while comments are loading...