योगीराज में ताबड़तोड़ चल रही पुलिस की गोली, 420 एनकाउंटर, 1106 गुंडे अरेस्ट

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराध को कम करने के तमाम दावे किए हैं, उन्होंने सरकार में आने के बाद कहा था कि हमारी सरकार आने के बाद या तो अपराधी प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे वरना उन्हें उनकी सही जगह पर पहुंचा दिया जाएगा। ऐसे में पिछले छह महीने के भीतर प्रदेश पुलिस की अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई पर नजर डालें तो यह इस बात की तस्दीक करते हैं कि अपराधियों पर पुलिस का रुख काफी सख्त हुआ है।

इसे भी पढ़ें- दरोगा की मार से महिला की मौत, ग्रामीणों ने पुलिसवालों को दौड़ाकर पीटा

छह महीने में 15 कुख्यात ढेर

छह महीने में 15 कुख्यात ढेर

यूपी सरकार की ओर से पुलिस की कार्रवाई का आंकड़ा जारी किया गया है, यह आकड़ा 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच का है। इस आंकड़े के अनुसार इस अवधि में कुल 420 एनकाउंटर किए गए हैं, जबकि 1106 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एनकाउंटर में ढेर होने वालों में कई मोस्ट वांटेड अपराधी भी थे जिनके नाम पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था, साथ ही कई ऐसे अपराधी भी थे जिनपर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट लगा था।

88 पुलिसकर्मी घायल

88 पुलिसकर्मी घायल

पिछले छह महीने के भीतर पुलिस की मुठभेड़ में कुल 15 अपराधियों को पुलिस ने मार गिराया है, जबकि इन एनकाउंटर में 84 अपराधी घायल हुए हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो मेरठ में सबसे ज्यादा एनकाउंटर किए गए हैं। अकेले मेरठ में 193 एनकाउंटर किए गए हैं, जबकि लखनऊ में कुल 7 मुठभेड़ हई हैं। अपराधियों के खिलाफ इ तमाम कार्रवाईयों में 88 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

868 इनामी बदमाश

868 इनामी बदमाश

वहीं यूपी पुलिस ने जिन 1106 अपराधियो को गिरफ्तार किया है उसमें से 868 अपराधी ऐसे हैं जिनपर पुलिस ने इनाम घोषित किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही अपराधियों के साथ पुलिस की दो मुठभेड़ भी हुई है। अलग-अलग एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों में मोस्ट वांटेड अपराधी सुनील शर्मा, जयहिंद यादव, रामजी, सुजीत सिंह, कासिम आदि शामिल है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath government strong on crime in Uttar pradesh 420 encounter 1106 arrest. Police has gun down 15 criminals.
Please Wait while comments are loading...