ताज पर संगीत सोम के विवादित बोल पर योगी सरकार ने किया किनारा, जानिए क्या जवाब दिया

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। भाजपा विधायक संगीत सोम ताजमहल पर दिए अपने बयान पर लगातार विवादों में बने हुए हैं, तमाम विपक्षी दलों ने उनपर निशाना साधा है, यहां तक कि खुद यूपी सरकार भी उनका साथ देने की बजाए बयान से किनारा कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने कहा कि ताज महल देशी-विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है, वह मुगलकालीन स्थापत्य कला का जीता जागता उदाहरण है, जिसकी कद्र पूरी दुनिया करती है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने संगीत सोम जो कह रहे हैं वह उनका विचार है, मगर इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ताज महल सात अजूबों में शामिल है।

sangeet som

संगीत सोम के बयान को उनका व्यक्तिगत बयान बताते हुए यूपी की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ताजमहल पर मुख्यमंत्री पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुके हैं कि वह हमारी विरासत का हिस्सा है। हमारी सरकार ने ताजमहल के आसपास पार्क और अन्य तमाम सुविधाओं के लिए 155 करोड़ रुपए का बजट अनुमोदित किया है। संगीत सोम के बयान पर उन्होंने कहा कि हर किसी को अपना विचार रखने की छूट है, लेकिन सरकार का ताजमहल को लेकर नजरिया साफ है औऱ हमने अपनी प्राथमिकता को पहले ही स्पष्ट कर दिया है।

गौरतलब है कि संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताते हुए कहा था कि बहुत लोगों को दर्द हुआ कि आगरा का ताजमहल ऐतिहासिक स्थलों से निकाल दिया गया, कहां का इतिहास, कौन सा इतिहास, क्या वो इतिहास कि ताजमहल को बनाने वाले ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश करने का काम किया था, ऐसे लोगों का अगर आज भी इतिहास में नाम होगा तो ये दुर्भाग्य की बात है और मैं गारंटी के साथ आपसे कहता हूं कि इतिहास बदला जाएगा।

Yogi Adityanath reacts on Taj Mahal issue, Watch video | वनइंडिया हिंदी

इसे भी पढ़ें- यूपी के 3000 मदरसो पर चल सकता है योगी सरकार का डंडा, नहीं पूरा किया यह निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath set aside the statement of Sangeet Som on Tajmahal. Government says we have already told our stance on the Taj.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.