सीएम योगी बोले, बिजली चोरी नहीं होने पर 2018 तक 24 घंटे बिजली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर कहा है कि देश के विकास के लिए यूपी का विकास जरूरी है। राष्ट्रीय पंचायत दिवस सम्मेलन के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने इस बात को दोहराया है। कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी में ग्राम पंचायतों का विकास एक बड़ी चुनौती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सीधे ग्राम पंचायतों को पैसा देंगे।

सीएम योगी LIVE: देश के विकास के लिए यूपी का विकास जरूरी

 

योगी आदित्यनाथ बोले, यूपी में वीआईपी कल्चर खत्म हो

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। स्मार्ट सिटी के साथ स्मार्ट गांव की भी बात होनी चाहिए। ग्रामोदय और अंत्योदय योजनाओं से हमारा सपना साकार होगा। योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जहां बिजली चोरी नहीं होगी 2018 तक वहां 24 घंटे बिजली मिलेगी। यूपी में बिजली पर वीआईपी कल्चर खत्म होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के 71 जिलों को एक समान बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि हर गरीब की झोपड़ी तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए उन्हें निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने पर काम किया जाएगा।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ट्रांसफॉर्मर को लेकर जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। गांवों में ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूरत में 48 घंटे और शहरी इलाकों में ट्रांसफॉर्मर खराब होने पर इसे 24 घंटे के अंदर बदलने की लक्ष्य रखा जाएगा। 15 जून तक यूपी में सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे अनुसार उत्तर प्रदेश के गांवों का विकास बहुत जरूरी है। ग्राम पंचायत को विकास की धुरी बनाना जरूरी होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास की मंजिल तक पहुंचाने में पंचायतों का बड़ा योगदान है इसके लिए प्रधानमंत्री जी ने सीधे ग्राम पंचायतों को फोकस किया करने की बात कही है। राष्ट्रीय पंचायत दिवस सम्मेलन में बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2018 तक यूपी को खुले में शौच से मुक्त करेंगे। इसको लेकर विकास प्रक्रिया हमने आगे बढ़ाई। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले 30 जिलों को खुले में शौच मुक्त करेंगे। उन्होंने 2019 तक यूपी में ग्राम पंचायत में स्वच्छता का काम पूरा हो, इस पर काम किया जाएगा। अच्छा काम करने वाले ग्राम पंचायतों का सम्मान करेंगे। ग्राम पंचायतों में नगदी लेन-देन बंद हो। कैशलेस की प्रेरणा कृष्ण और सुदामा से लें।

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रीय पंचायत दिवस सम्मेलन में क्या बोले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बड़ी बातें...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath at National Panchayat Day Conference.
Please Wait while comments are loading...