India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

VIDEO: नागपंचमी के दिन ये शख्स बन जाता है 'भैंसासुर', जानवरों की तरह खाने लगता है भूसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 अगस्त: आस्था के नाम पर आज भी लोगों में अंधविश्वास कायम है। सोशल मीडिया पर आए दिन कई अंधविश्वास पैदा करने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि, शख्स के उपर हर तीसरी नागपंचमी को भैंसासुर सवार होता है। वायरल हो रहे वीडियो में शख्स नाद में भूसा खाता हुआ दिख रहा है।

'भैंसासुर' मानकर लोग पूज रहे हैं शख्स को

'भैंसासुर' मानकर लोग पूज रहे हैं शख्स को

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शख्स मवेशी की तरह भूसा खाता नजर आ रहा है। लोग उस शख्स को पत्तियां और फल भी खिल रहे हैं। वीडियो यूपी के महाराजगंज जिले कोल्हुई इलाके का बताया रहा है। लोग शख्स को 'भैंसासुर' कर रहे हैं! इतना ही नहीं, वीडियो में लोग शख्स को फल खिलाते और आशीर्वाद लेते भी दिखाई दे रहे हैं।

पशुओं की तरह भूसा खाने लगता है शख्स

पशुओं की तरह भूसा खाने लगता है शख्स

स्थानीय लोगों का दावा है कि, कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुद्रपुर शिवनाथ का रहने वाला ये शख्स नागपंचमी के मौके पर इंसान से पशु बन जाता है। इस शख्स का नाम बुधीराम बताया जा रहा है। शख्स रोडवेज का रिटायर्ड कर्मचारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नागपंचमी के दिन उसका रवैया अजीब हो जाता है। पिछले कई सालों से हर तीसरे साल वह नागपंचमी पर गांव में ही स्थित माता के मंदिर में स्थापित भैंसासुर की प्रतिमा के सामने नाद में पशुओं की तरह ही भूसा और चारा खाने लगता है।

पशुओं की तरह नाद में भूसा खाता है शख्स

पशुओं की तरह नाद में भूसा खाता है शख्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शख्स के साथ हर तीन साल के अंतराल में नागपंचमी के दिन ऐसा होता है। जब यब शख्स इस दिन ऐसा हरकतें करने लगता है तो लोग भैंसासुर की सवारी का भोजन भूसा-चारा उसे खिलाना शुरू कर देते हैं। वायरल हो रहे वीडियो में शख्स के सामने दो पानी से भरी नादें रखा नजर आ रही हैं। इनमें पानी और भूसा भरा हुआ है। वह इन नादों के अंदर अपना सिर घुसा देता है। यही नहीं वह अजीबो-गरीब हरकतें करने लगता है।

VIDEO: जब साथी MP दीपेंद्र हुड्डा को बचाने के लिए दिल्ली पुलिस से भिड़ गए राहुल गांधीVIDEO: जब साथी MP दीपेंद्र हुड्डा को बचाने के लिए दिल्ली पुलिस से भिड़ गए राहुल गांधी

लोग शख्स से आशीर्वाद लेने भारी संख्या में पहुंच रहे हैं

लोग शख्स से आशीर्वाद लेने भारी संख्या में पहुंच रहे हैं

शख्स उसमें अपना पूरा मुंह डालकर चारा खाता है। जबकि आस-पास भीड़ में मौजूद कुछ लोग इस पूरे दृश्य को कैमरे में कैद करते दिख रहे हैं। इसके अलावा कुछ श्रद्धालु 'भैंसासुर' का जयकारा लगा रहे हैं, और कुछ शख्स को पल और घास खिलाते व उसका आशीर्वाद लेते भी दिख रहे हैं।

देखें हैरान करने वाला वीडियो

बुधीराम ने बताया कि उनके साथ ऐसा केवल एक दिन होता है, बाकी दिन वह सामान्य जीवन जीता है। वह सामान्य खाना खाता है। उसने बताया कि पूजा-पाठ के कुछ घंटों बाद ही वह सामान्य हो जाता है। बुधीराम का दावा है कि बीते 40-45 साल से उनपर 'भैंसासुर की सवारी' आती है।

Comments
English summary
viral video Man become Bhainsasur On Nagpanchami Eating Cattle Straw in In Maharajganj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X