गाजियाबाद: फीस जमा ना करने पर स्कूल ने काटा 75 बच्चों के नाम, धरने पर अभिभावक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्कूल प्रशासन की मनमानी को लेकर अभिभावक धरने पर हैं। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह भी धरना स्थल पर पहुंचे और अभिभावकों को अपना समर्थन दिया। इंदिरापुरम के प्रेसीडियम स्कूल में फीस जमा नहीं करने पर 75 बच्चों के नाम काटे जाने के बाद अभिभावक स्कूल गेट पर धरना दे रहे हैं।

uttar pradesh parents protests againest Fee hike in Ghaziabad

स्कूल प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए काफी संख्या अभिभावक स्कूल के सामने डटे हैं। अभिभावकों ने हाथों में तख्तियां ली हुई हैं, इन पर 'हम अभिभावक हैं, एटीएम नहीं' और 'स्कूल की प्राथमिकता पढ़ाई नहीं कमाई है' जैसे नारे लिखे हैं। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल का रवैया किसी शिक्षा माफिया के जैसा है।

इस मामले को लेकर स्कूल प्रशासन और अभिभावकों में लगातार टकराव की स्थिति है। इसी को देखते स्कूल प्रशासन ने स्कूल के गेट पर अपने निजी सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए हुए हैं। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन मनमाने तरीके से सालाना फीस में बढ़ोत्तरी कर फीस मांग रहा है, इसके लेकर अभिभावकों ने विरोध स्वरूप फीस जमा नहीं कराई तो बीते हफ्ते 75 बच्चों के नाम काट दिए गए।

इसको नाराज अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की लेकिन अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल पर कोई कार्रवाई नहीं का जा रही है। अभिभावकों ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत की हुई है, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh parents protests againest Fee hike in Ghaziabad
Please Wait while comments are loading...