योगी के मंत्री ने टॉयलेट में पोंछा लगाकर किया साफ, 2 सस्पेंड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। सूबे के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने पर सफाई इंचार्ज और बिना लगेज टिकट के बस में सामान लादने पर एक परिचालक को निलंबित करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रोडवेज परिसर में उन्होंने न सिर्फ झाड़ू लगाया बल्कि यात्री टॉयलेट की अपने हाथों से सफाई की। परिवहन मंत्री ने एआरएम को हिदायत दी कि यदि दोबारा डिपो परिसर में गंदगी मिली तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा। परिवहन मंत्री के निरीक्षण से विभाग में हड़कंप मचा रहा।

योगी के मंत्री ने टॉयलेट में पोंछा लगाकर किया साफ, 2 सस्पेंड

स्वतंत्र देव सिंह सुबह दस बजे के करीब रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे। परिवहन मंत्री के निरीक्षण की खबर मिलते ही विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। हालांकि शुक्रवार की रात से ही रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एवं अन्य अधिकारी डिपो में डेरा जमा लिए थे। सुबह से ही बसों की धुलाई के साथ ही परिसर की साफ-सफाई में जुटे रहे पर निरीक्षण के दौरान कार्यशाला और बसों में गंदगी दिख गई। कार्यशाला के एक कोने में शराब की बोतल पड़ी हुई थी तो बसों में पान की पीक और गुटखे का रैपर मिला। परिवहन मंत्री ने कार्यशाला के कर्मचारियों व चालकों-परिचालकों को बुलाकर नशा न करने की नसीहत दी।

योगी के मंत्री ने टॉयलेट में पोंछा लगाकर किया साफ, 2 सस्पेंड

परिवहन मंत्री ने इलाहाबाद की अनुबंधित बस में गंदगी देख उसका अनुबंध निरस्त करने का निर्देश दिया। वहीं परिसर में गंदगी के लिए सफाई इंचार्ज और बगैर लगेज के बस से सामान लाने पर परिचालक को निलंबित करने का निर्देश दिए। इलाहाबाद से शक्तिनगर जा रही बस के परिचालक ने यात्री से सौ रुपये ले लिया पर टिकट नहीं बनाया था। उन्होंने आरएम को चेतावनी दी कि चोरी नहीं रुकी तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज परिसर में नया यात्री शेड बनवाने का निर्देश दिया। पुरुषों और महिलाओं के लिए परिसर में अलग-अलग टॉयलेट भी बनवाने की घोषणा किए। यात्रियों को शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए वाटरवेंण्डिग मशीन लगवाने का निर्देश रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक को दिए। उन्होंने कहा कि धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। इन सुविधाओं के लिए प्रदेश सरकार खुद बजट मुहैया कराएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मिर्जापुर में रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे।वहां उन्होंने रोडवेज परिसर में झाड़ू लगा सफाई कीफिर सार्वजनिक शौचालय में अपने हाथों से पोंछा लगाकर साफ किया।साथ ही अनियमतिता बरतने वाले दो रोडवेज कर्मियों को निलंबित भी किया।यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मिर्जापुर में रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे।वहां उन्होंने रोडवेज परिसर में झाड़ू लगा सफाई कीफिर सार्वजनिक शौचालय में अपने हाथों से पोंछा लगाकर साफ किया।साथ ही अनियमतिता बरतने वाले दो रोडवेज कर्मियों को निलंबित भी किया।
Please Wait while comments are loading...